Advertisement
Advertisement

सीनियर महिला फुटबॉल नेशनल : रेलवे ने मणिपुर को हराया, बंगाल, हरियाणा को पूर्ण अंक

महिला सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के फाइनल राउंड में मंगलवार को भारतीय रेलवे ने गत चैंपियन मणिपुर को एकमात्र गोल से हरा दिया, जबकि पश्चिम बंगाल ने महाराष्ट्र को हराया और हरियाणा ने हिमाचल प्रदेश को महत्वपूर्ण...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 21, 2023 • 12:09 PM
Sr women's football nationals: Railways stun holders Manipur; Bengal, Haryana earn full points
Sr women's football nationals: Railways stun holders Manipur; Bengal, Haryana earn full points (Image Source: IANS)

महिला सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के फाइनल राउंड में मंगलवार को भारतीय रेलवे ने गत चैंपियन मणिपुर को एकमात्र गोल से हरा दिया, जबकि पश्चिम बंगाल ने महाराष्ट्र को हराया और हरियाणा ने हिमाचल प्रदेश को महत्वपूर्ण मैचों में मात दी।

फोकस रेलवे और धारकों मणिपुर के बीच टकराव पर था। रेलवे ने यहां गुरु नानक स्टेडियम में मणिपुर को 1-0 से शानदार जीत दिलाई।

टूर्नामेंट के पिछले साल के फाइनल में अपनी हार का बदला लेने के लिए मनीषा पन्ना की पहली छमाही की हड़ताल टीम के लिए पर्याप्त थी।

रेलवे की डिफेंडर सुप्रिया राउट्रॉय को सबसे पीछे उनके ठोस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत का मतलब है कि ग्रुप बी में दोनों टीमें दो जीत और एक हार के साथ अंकों के बराबर हैं।

इस बीच, पश्चिम बंगाल ने मंगलवार को जीएनडीयू मेन ग्राउंड में ग्रुप बी गेम में महाराष्ट्र को 5-0 से हरा दिया।

इसकी शुरुआत कप्तान संगीता बासफोर के 33वें मिनट के स्ट्राइक से हुई, जिसने दो बार की राष्ट्रीय चैंपियन को बढ़त दिला दी। रिम्पा हलदर ने एक और गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया, इससे पहले कि दोनों पक्ष ब्रेक की ओर बढ़े। बंगाल ने अपनी बढ़त बनाए रखी और मैच को पूरे तीन अंकों के साथ समाप्त करने की संभावना दिख रही थी।

रत्ना हलदर ने 71वें मिनट में बंगाल का तीसरा गोल किया। इसके बाद स्थानापन्न दुलार मरांडी ने छह मिनट में दो बार गोल करके स्कोर 5-0 कर दिया। बसफोर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

उधर, हरियाणा ने जीएनडीयू मुख्य मैदान में हिमाचल प्रदेश को 1-0 से हराकर प्रतियोगिता में लगातार तीसरी जीत हासिल करते हुए अपनी संभावनाएं बरकरार रखीं। ग्रुप बी के संयुक्त नेताओं ने 72वें मिनट में आरती के अकेले स्ट्राइक पर तीन अंक बटोरे।

हरियाणा अधिकांश गेम में ड्राइवर की सीट पर रहा। टीम ने 35 प्रयास दर्ज किए, जिनमें से 10 निशाने पर थे। टीम ने खेल पर अपनी पकड़ साबित करते हुए 69 फीसदी गेंद पर कब्जा करने का भी आनंद लिया।

Also Read: Live Scorecard

आरती को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement