Advertisement
Advertisement

समलैंगिक विवाह पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दुती चंद ने कहा, 'मेरी शादी की योजना बाधित हो गई'

Dutee Chand: समलैंगिक विवाह की मान्यता नहीं मिलने पर भारतीय फर्राटा धाविका दुती चंद को सुप्रीम कोर्ट के फैसले से निराशा है। उन्‍होंने कहा कि इस फैसले से उनकी शादी की योजना बाधित हो गई है।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 18, 2023 • 19:14 PM
'The decision disrupts my wedding plans', says Dutee Chand on SC's ruling on same-sex marriage
'The decision disrupts my wedding plans', says Dutee Chand on SC's ruling on same-sex marriage (Image Source: IANS)
Dutee Chand:  समलैंगिक विवाह की मान्यता नहीं मिलने पर भारतीय फर्राटा धाविका दुती चंद को सुप्रीम कोर्ट के फैसले से निराशा है। उन्‍होंने कहा कि इस फैसले से उनकी शादी की योजना बाधित हो गई है।

दुती 2019 में समलैंगिक के रूप में सामने आईं और समलैंगिक संबंधों का खुलासा करने वाली पहली भारतीय एथलीट बनीं, वह इस बात को लेकर आशावादी हैं कि संसद एक ऐसा कानून पारित करेगी जो समलैंगिक विवाह की अनुमति देता है।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने दुती के हवाले से कहा कि मैं अपनी पार्टनर मोनालिसा से शादी करने की योजना बना रही हूं। लेकिन शीर्ष अदालत के फैसले ने सभी योजनाओं पर पानी फेर दिया है। मैं मोनालिसा के साथ पांच साल से रह रही हूं। हम एक साथ खुश हैं। हमें अपने फैसले खुद लेने का पूरा अधिकार है। हमें आशा है कि संसद समलैंगिक विवाह की अनुमति देने वाला कानून पारित करेगी।

भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की पीठ ने मंगलवार को समलैंगिक विवाह को कानूनी मंजूरी देने से इनकार कर दिया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement