Advertisement
Advertisement

तीर्थ पुन ने वसई विरार मैराथन जीती; नूरहसन, प्राजक्ता हाफ-मैराथन चैंपियन बने

Vasai Virar Marathon: मुंबई, 10 दिसंबर (आईएएनएस) गोरखा रेजिमेंट (दार्जिलिंग) के तीर्थ पुन ने रविवार को पास के ठाणे जिले के विरार में संपन्न हुई 11वीं अखिल भारतीय वसई विरार नगर निगम मैराथन में फुल मैराथन जीतकर गत चैंपियन मोहित राठौड़ के खिताब की हैट्रिक के सपने को तोड़ दिया। ।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 10, 2023 • 17:20 PM
Tirtha Pun wins Vasai Virar Marathon; Nurhasan, Prajakta are half-marathon champs
Tirtha Pun wins Vasai Virar Marathon; Nurhasan, Prajakta are half-marathon champs (Image Source: IANS)
Vasai Virar Marathon:

मुंबई, 10 दिसंबर (आईएएनएस) गोरखा रेजिमेंट (दार्जिलिंग) के तीर्थ पुन ने रविवार को पास के ठाणे जिले के विरार में संपन्न हुई 11वीं अखिल भारतीय वसई विरार नगर निगम मैराथन में फुल मैराथन जीतकर गत चैंपियन मोहित राठौड़ के खिताब की हैट्रिक के सपने को तोड़ दिया। ।

वसई विरार शहर नगर निगम और वसई तालुका कला क्रीड़ा विकास मंडल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सम्मान हासिल करने के लिए तीर्थ पुन ने 2 घंटे और 21.48 मिनट में दौड़ पूरी की।

42 किमी की दौड़ के आधे रास्ते में पुन के साथ तालमेल बनाए रखने वाले राठौड़ को 30 किमी के चरण में ऐंठन होने लगी और वह पीछे रह गए, लेकिन उनके पास अभी भी अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए पर्याप्त दम था और विजेता से लगभग पांच सेकंड पीछे 2:26.43 के साथ दूसरे स्थान पर रहे, ।

उत्तराखंड के चंपावत के तदाखे सिकंदर चिंधू 2:28.36 के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे। हाफ मैराथन धावक पुन, जो हाल ही में लंबी दूरी में परिवर्तित हुए, को 3 लाख रुपये मिले, जबकि राठौड़ को 2 लाख रुपये से संतोष करना पड़ा।

पुरुषों की हाफ मैराथन को एम.डी. नूरहसन ने 1:04.45 के समय के साथ जीता, जो 2022 में अनीश थापा द्वारा निर्धारित 1:04.37 के कोर्स रिकॉर्ड से केवल 8 सेकंड अधिक था। दूसरे स्थान पर पुनीत यादव 1:04.49 के साथ रहे, उसके बाद अरुण राठौड़ चार सेकंड पीछे1:04.53 के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

महिलाओं की हाफ मैराथन नागपुर की प्राजक्ता गोडबोले ने 1:18.12 के अपेक्षाकृत धीमी समय में जीती, उन्होंने तामसी सिंह को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 1:20.09 का समय लिया और तीसरे स्थान पर फूलन पाल 1:20.28 के समय के साथ रहीं।

हाफ मैराथन के विजेताओं को दो-दो लाख रुपये मिले।

इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले विभिन्न हाई-प्रोफाइल गणमान्य व्यक्तियों में कृष्ण प्रकाश (आईपीएस) और विश्वास नांगरे पाटिल (आईपीएस) के साथ-साथ पालघर जिले के पूर्व कलेक्टर कैलाश शिंदे (आईएएस) भी शामिल थे।


Advertisement
Advertisement
Advertisement