Advertisement
Advertisement

अंडर20 राष्ट्रीय पुरुष फुटबॉल : पश्चिम बंगाल क्वार्टर फाइनल में

U20 Men: नारायणपुर (छत्तीसगढ़), 16 अप्रैल (आईएएनएस) पश्चिम बंगाल मंगलवार को रामकृष्ण मिशन आश्रम ग्राउंड में उत्तराखंड को 3-0 से हराकर स्वामी विवेकानंद अंडर-20 राष्ट्रीय पुरुष फुटबॉल के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का करने वाली पहली टीम बन गई।

Advertisement
IANS News
By IANS News April 16, 2024 • 16:30 PM
U20 Men's Football Nationals: West Bengal seal quarter-final berth
U20 Men's Football Nationals: West Bengal seal quarter-final berth (Image Source: IANS)
U20 Men:

नारायणपुर (छत्तीसगढ़), 16 अप्रैल (आईएएनएस) पश्चिम बंगाल मंगलवार को रामकृष्ण मिशन आश्रम ग्राउंड में उत्तराखंड को 3-0 से हराकर स्वामी विवेकानंद अंडर-20 राष्ट्रीय पुरुष फुटबॉल के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का करने वाली पहली टीम बन गई।

ग्रुप ई में आखिरी मैच के दिन से पहले, उत्तराखंड और तमिलनाडु अन्य दो टीमें थीं जो अंतिम-आठ में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही थीं। हालाँकि, बाद वाला पहले ही बाहर हो चुके पंजाब के खिलाफ हांफते-हांफते हुए ड्रा ही अर्जित कर सका और पहले अंडर-20 पुरुष एनएफसी से बाहर हो गया।

तीसरे मिनट में सांतनु नस्कर के गोल से पश्चिम बंगाल ने इस मुकाबले में शुरुआती बढ़त बना ली। राहुल नस्कर और शिबम मुंडा ने क्रमशः 60वें और 69वें मिनट में दूसरा और तीसरा गोल किया। पूर्व खिलाड़ी अब तक तीन गोल के साथ टूर्नामेंट में पश्चिम बंगाल के शीर्ष स्कोरर हैं। जहां विजेता सात अंकों के साथ ग्रुप ई में शीर्ष पर रहे, वहीं उत्तराखंड ने पहले दिन पंजाब पर एकमात्र जीत के साथ अपना अभियान तीसरे स्थान पर समाप्त किया।

19 अप्रैल को पहले क्वार्टर फाइनल में पश्चिम बंगाल का सामना ग्रुप सी के विजेता से होगा।


Advertisement