Advertisement
Advertisement

यूनाइटेड कप: अमेरिका ने ग्रेट ब्रिटेन को 2-1 से हरा दिया

United Cup: पर्थ, 31 दिसंबर (आईएएनएस) टेलर फ्रिट्ज और जेसिका पेगुला ने संयुक्त रूप से जीत हासिल की, क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका ने रविवार को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ युनाइटेड कप मिश्रित टीम स्पर्धा के निर्णायक मिश्रित युगल मुकाबले में पिछड़ने के बाद ग्रुप सी में प्रारंभिक चरण के मुकाबले में 2-1 से जीत हासिल की।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 31, 2023 • 18:14 PM
United Cup: Fritz/Pegula clinch dramatic win as United States down Great Britain 2-1
United Cup: Fritz/Pegula clinch dramatic win as United States down Great Britain 2-1 (Image Source: IANS)
United Cup:

पर्थ, 31 दिसंबर (आईएएनएस) टेलर फ्रिट्ज और जेसिका पेगुला ने संयुक्त रूप से जीत हासिल की, क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका ने रविवार को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ युनाइटेड कप मिश्रित टीम स्पर्धा के निर्णायक मिश्रित युगल मुकाबले में पिछड़ने के बाद ग्रुप सी में प्रारंभिक चरण के मुकाबले में 2-1 से जीत हासिल की।

इस जीत के साथ, संयुक्त राज्य अमेरिका मिश्रित टीम स्पर्धा में 1-0 से आगे हो गया।

मुकाबला 1-1 से बराबर था जब फ्रिट्ज़ और पेगुला ने मिलकर केटी बोल्टर और नील स्कुपस्की को 1-6, 7-6(4), 10-7 से हरा दिया। संयुक्त राज्य अमेरिका का लक्ष्य अपने खिताब की रक्षा करना है, जिसने पिछले सीज़न में टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी।

अगर संयुक्त राज्य अमेरिका सोमवार रात को ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो वह क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। ग्रुप सी का विजेता पर्थ में क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगा।

ग्रेट ब्रिटेन ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर अपना ग्रुप मैच 1-1 के रिकॉर्ड के साथ समाप्त किया। एलेक्स डी मिनौर के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया अभी भी दौड़ में है, लेकिन अगले दौर में आगे बढ़ने के लिए उसे संयुक्त राज्य अमेरिका पर काबू पाना होगा।

इससे पहले, फ्रिट्ज़ ने संयुक्त राज्य अमेरिका को जीवित रखा जब उन्होंने कैमरून नोरी को 7-6(5), 6-4 से हराया, और पिछले सीज़न में मिश्रित टीम स्पर्धा में ब्रिटिश लेफ्टी से अपनी हार का बदला लिया।

अपनी एटीपी आमने-सामने की श्रृंखला में 14वीं बार मिलते हुए, फ्रिट्ज़ और नॉरी के बीच पर्थ की गर्म परिस्थितियों में जबरदस्त संघर्ष हुआ।

फ्रिट्ज़ ने पहले सेट में 4-1 की बढ़त गंवाने के बाद वापसी करते हुए ओपनर को टाई-ब्रेक में सील कर दिया। इसके बाद उन्होंने नौवें गेम में दूसरे सेट का निर्णायक ब्रेक हासिल किया और एक घंटे और 47 मिनट में मैच समाप्त कर दिया। विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी, जिनका मैच के दौरान बाईं जांघ पर चिकित्सा उपचार हुआ, अब करियर बैठकों में नॉरी से 8-6 से आगे हैं।

ग्रेट ब्रिटेन की शुरुआत अच्छी रही जब बोल्टर ने रविवार को ग्रुप सी मुकाबले में संयुक्त राज्य अमेरिका की पेगुला पर 5-7, 6-4, 6-4 से जीत के साथ जीत हासिल की।

लेकिन बोल्टर ने एक सेट और डबल-ब्रेक से वापसी की और दो घंटे और 44 मिनट के बाद अपने सातवें प्रयास में अपनी पहली शीर्ष 5 जीत हासिल की। रैंकिंग के हिसाब से उनकी पिछली सर्वश्रेष्ठ जीत 2022 में आई थी जब उन्होंने ईस्टबोर्न और विंबलडन में घास पर एक महीने में दो बार तत्कालीन विश्व नंबर 7 कैरोलिना प्लिस्कोवा को हराया था।


Advertisement
Advertisement
Advertisement