Advertisement
Advertisement

यूएस ओपन : बोपन्ना ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी 

US Open: भारत के रोहन बोपन्ना गुरुवार को ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज पुरुष खिलाड़ी बन गए और उन्होंने विश्‍व रिकॉर्ड बनाया, जब वह और उनके साथी ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन यहां यूएस ओपन के पुरुष युगल फाइनल में पहुंचे।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 08, 2023 • 12:37 PM
US Open: Bopanna becomes oldest man to reach Grand Slam final
US Open: Bopanna becomes oldest man to reach Grand Slam final (Image Source: IANS)

US Open: भारत के रोहन बोपन्ना गुरुवार को ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज पुरुष खिलाड़ी बन गए और उन्होंने विश्‍व रिकॉर्ड बनाया, जब वह और उनके साथी ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन यहां यूएस ओपन के पुरुष युगल फाइनल में पहुंचे।

लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में खेलते हुए बोपन्ना और एबडेन की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने 1 घंटे 34 मिनट तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में पियरे-ह्यूजेस हर्बर्ट और निकोलस माहुत की फ्रांसीसी जोड़ी को 7-6 (3), 6-2 से हराया।

इस प्रक्रिया में बोपन्ना ने उम्र को मात देना जारी रखा और 43 साल और 6 महीने की उम्र में यूएस ओपन पुरुष युगल फाइनल में पहुंच गए।

बोपन्ना, ग्रैंड स्लैम जीतने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं, जब उन्होंने गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ 2017बी फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल का खिताब जीता था, उन्होंने कनाडा के डैनियल नेस्टर के रिकॉर्ड को हराया था, जिन्होंने 43 साल और 4 महीने की उम्र में ऐसा ही किया था। बोपन्ना इस समय युगल रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं।

यह दूसरी बार है, जब बोपन्ना यूएस ओपन में पुरुष युगल फाइनल में पहुंचे हैं, 2010 में ऐसाम-उल-हक कुरेशी के साथ ऐसा करने के बाद।

बोपन्ना, जिन्होंने करियर में 24 खिताब जीते हैं, एटीपी वर्ल्ड टूर और ग्रैंड स्लैम मुख्य-ड्रा मैचों और डेविस कप में जीत-हार का रिकॉर्ड 482-359 (57.3%) है।

Also Read: Live Score

वह और मैथ्यू एबडेन फाइनल में एंडी राम/जो सैलिसबरी की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी और दूसरी वरीयता प्राप्त इवान डोडिग/ऑस्टिन क्राजिसेक के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से खेलेंगे।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement