Advertisement
Advertisement

जोकोविच ने मेदवेदेव को हराकर जीता ऐतिहासिक 24वां ग्रैंड स्लैम

US Open: सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यहां फाइनल में दानिल मेदवेदेव को सीधे सेटों में हराकर अपना चौथा यूएस ओपन और रिकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीता।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 11, 2023 • 14:37 PM
US Open: Djokovic beats Medvedev to take historic 24th Grand Slam
US Open: Djokovic beats Medvedev to take historic 24th Grand Slam (Image Source: IANS)

US Open: सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यहां फाइनल में दानिल मेदवेदेव को सीधे सेटों में हराकर अपना चौथा यूएस ओपन और रिकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीता।

दूसरे और तीसरे वरीय के बीच हुए मुकाबले में जोकोविच ने मेदवेदेव को 6-3, 7-6(5), 6-3 से हराया। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस जीत के साथ, 36 वर्षीय सर्बियाई ओपन युग में सबसे उम्रदराज यूएस ओपन पुरुष एकल चैंपियन बन गए।

इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन भी जीतने के बाद, जोकोविच एक सीज़न में चार बार तीन ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाले पहले व्यक्ति बन गए।

जोकोविच ने बाद में कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं यहां आपके साथ खड़ा होकर 24 स्लैम के बारे में बात करूंगा। मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह हकीकत होगी।" "लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, मुझे लगा कि मेरे पास एक मौका है, मेरे पास इतिहास के लिए एक मौका है, और अगर यह प्रस्तुत किया गया है तो इसे क्यों न लपक लिया जाए?"

इस जीत ने मेदवेदेव से बदला लेने का भी संकेत दिया, जिन्होंने 2021 में सीधे सेटों में जोकोविच की गति को रोक दिया और उनके 1969 में रॉड लेवर के बाद एक ही वर्ष में सभी चार ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले व्यक्ति बनने के अभियान को थाम लिया।

Also Read: Live Score

अपनी जीत के बाद, जोकोविच भी सोमवार को दुनिया के नंबर 1 स्थान पर लौट आएंगे।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement