Advertisement
Advertisement

कोरिया के साथ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए अजेय भारत प्रबल दावेदार

Asian Champions Trophy: रांची, 3 नवंबर (आईएएनएस) जैसे ही झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 अपने चरम पर पहुंच रही है, भारतीय महिला टीम शनिवार को एक बहुप्रतीक्षित सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण कोरिया से भिड़ने के लिए तैयार है।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 03, 2023 • 18:20 PM
Women's Asian Champions Trophy: Unbeaten India favourite in semifinal clash with Korea
Women's Asian Champions Trophy: Unbeaten India favourite in semifinal clash with Korea (Image Source: IANS)
Asian Champions Trophy:

रांची, 3 नवंबर (आईएएनएस) जैसे ही झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 अपने चरम पर पहुंच रही है, भारतीय महिला टीम शनिवार को एक बहुप्रतीक्षित सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण कोरिया से भिड़ने के लिए तैयार है।

टूर्नामेंट में अजेय रिकॉर्ड के साथ, भारत के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें पांच पूल चरण मुकाबलों में 15 अंक हासिल करके अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचा दिया है।

सेमीफाइनल में जाने से पहले भारतीय महिला टीम आत्मविश्वास से भरी होगी, जिसने पहले अपने आखिरी पूल चरण मुकाबले में कोरिया को 5-0 से हराया था। मेजबान टीम निश्चित रूप से मनोवैज्ञानिक लाभ हासिल करेगी और टूर्नामेंट में अपना दबदबा जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध होगी।

महत्वपूर्ण मैच से पहले, भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच जेनेक शोपमैन ने अपने विचार साझा किए, "हमारी टीम ने इस प्रतियोगिता में उल्लेखनीय लचीलापन और एकता का प्रदर्शन किया है। पूल चरण में कोरिया के खिलाफ जीत शानदार से कम नहीं थी, लेकिन, हम जानते हैं कि सेमीफाइनल पूरी तरह से एक अलग चुनौती होगी क्योंकि नॉकआउट गेम में हमेशा अतिरिक्त दबाव होता है। हालांकि, हमारे खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार हैं, और वे अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्सुक हैं। ''

इस बीच, भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता ने टूर्नामेंट में टीम की अब तक की यात्रा पर विचार करते हुए कहा, "हम सेमीफाइनल में पहुंचकर रोमांचित हैं और अपने प्रशंसकों के समर्थन के लिए वास्तव में आभारी हैं। हमारा लक्ष्य अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराना है। कोरिया के खिलाफ सफलता और फाइनल में जगह पक्की करना। हमारा ध्यान ऐसा प्रदर्शन करने पर है जो इस टीम के समर्पण और कड़ी मेहनत को दर्शाता हो।''

विरोधी पक्ष में, कोरिया अपने पांच पूल चरण खेलों से सात अंक अर्जित करके अंक तालिका में चौथे स्थान पर रहा। टूर्नामेंट में उनकी यात्रा ने उन्हें दो जीत, दो हार और एक ड्रॉ खेलते हुए देखा है।

आमने-सामने के रिकॉर्ड में, भारत और कोरिया ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 21 मैच खेले हैं। कोरिया ने 12 जीत के साथ बढ़त बनाए रखी है, जबकि भारत छह मैचों में विजयी रहा है, जबकि तीन मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं। यह दिलचस्प प्रतिद्वंद्विता एक मनोरम सेमीफ़ाइनल मुकाबले के लिए मंच तैयार करती है।

फाइनल में जगह दांव पर होने के साथ, भारत और कोरिया के बीच मुकाबला कौशल, दृढ़ संकल्प और खेल कौशल का शानदार प्रदर्शन होने का वादा करता है। जैसा कि ये दोनों टीमें आपस में लड़ने की तैयारी कर रही हैं, प्रशंसक उत्सुकता से एक रोमांचक मैच का इंतजार कर रहे हैं जो झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 की नियति को आकार दे सकता है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement