Advertisement
Advertisement

जर्मनी के वेलब्रॉक, बेक ने विश्व तैराकी में गोल्डन ओपन वॉटर डबल पूरा किया

फ्लोरियन वेलब्रॉक ने मंगलवार को यहां विश्व तैराकी चैंपियनशिप में पुरुषों की 5 किमी रेस का खिताब जीता और लियोनी बेक ने महिलाओं की 5 किमी रेस जीती। दोनों जर्मनों ने खुले पानी में तैराकी में गोल्डन डबल पूरा किया।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 19, 2023 • 09:47 AM
World Aquatics championships: Germany's Wellbrock, Beck complete golden open water double in swimmin
World Aquatics championships: Germany's Wellbrock, Beck complete golden open water double in swimmin (Image Source: IANS)

World Swimming Championships: फ्लोरियन वेलब्रॉक ने मंगलवार को यहां विश्व तैराकी चैंपियनशिप में पुरुषों की 5 किमी रेस का खिताब जीता और लियोनी बेक ने महिलाओं की 5 किमी रेस जीती। दोनों जर्मनों ने खुले पानी में तैराकी में गोल्डन डबल पूरा किया।

रविवार को 10 किमी स्पर्धा के विजेता वेलब्रॉक ने 5 किमी में 53 मिनट और 58 सेकंड में जीत हासिल की। इटली के ग्रेगोरियो पाल्ट्रिनिएरी ने 54:02.50 के साथ रजत पदक जीता और उनके हमवतन डोमेनिको एसेरेंज़ा 54:04.20 के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

यह कई ओपन वॉटर स्पर्धाओं में जर्मनी की चौथी जीत है, जब लियोनी बेक ने मंगलवार को अपनी 10 किमी की जीत में महिलाओं का 5 किमी का खिताब जोड़ा।

वेलब्रॉक ने कहा, "यह एहसास अद्भुत है।" "यह टीम के लिए पांचवां पदक और चौथा स्वर्ण है, और मेरे लिए दूसरा विश्व चैंपियनशिप खिताब है। यह आश्चर्यजनक है।"

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 25 वर्षीय खिलाड़ी, जिसने पहले 2019 ग्वांगजू वर्ल्ड्स में 10 किमी स्पर्धा और पिछले साल बुडापेस्ट में 5 किमी स्पर्धा जीती थी, ने कहा कि दोनों में से छोटी स्पर्धा अधिक कठिन थी।

उन्होंने कहा, "आज परिस्थितियाँ 10किमी से भी अधिक कठिन थीं। गर्म तापमान, पानी की स्थिति और हवा का तापमान।"

"मैं सिर्फ स्वर्ण पदक की तलाश में था और इससे ज्यादा कुछ नहीं। मेरे दिमाग में सिर्फ रेस जीतना था और इसने अच्छा काम किया।"

बेक ने वेलब्रॉक की बात दोहराई और चार दिनों के अंतराल में दूसरी रेस जीतने पर उसके आश्चर्य को स्वीकार किया।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास नहीं था कि मैं 10 किमी की कठिन रेस के बाद 5 किमी में पदक जीत सकती हूं।" "मानसिक रूप से यह आसान नहीं है, लेकिन मैं वास्तव में खुश हूं कि मैं 5 किमी जीत सकी। मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था।"


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement