Advertisement
Advertisement

विश्‍व एथलेटिक्स चैंपियनशिप : भारतीय पुरुषों की 4x400 रिले टीम ने एशियाई रिकॉर्ड बनाया

World Athletics Championships: भारतीय पुरुष 4x400 मीटर रिले टीम ने यहां विश्‍व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सनसनी मचा दी और सेमीफाइनल हीट में संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर रही, मगर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर एशियाई रिकॉर्ड बनाया।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 27, 2023 • 13:28 PM
World Athletics Championships: Indian 4x400 relay team sets Asian Record to qualify for final
World Athletics Championships: Indian 4x400 relay team sets Asian Record to qualify for final (Image Source: IANS)

World Athletics Championships: भारतीय पुरुष 4x400 मीटर रिले टीम ने यहां विश्‍व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सनसनी मचा दी और सेमीफाइनल हीट में संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर रही, मगर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर एशियाई रिकॉर्ड बनाया।

शनिवार को जैसे ही प्रतियोगी पुरुषों की 4x400 मीटर रिले दौड़ में पहले सेमीफाइनल के अंतिम चरण में पहुंचे, स्टेडियम में हलचल मच गई, क्योंकि भारत फिनिश लाइन के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ कड़ी टक्कर ले रहा था।

हालांकि ट्रेवर बैसिट, मैथ्यू बोलिंग, क्रिस्टोफर बेली और जस्टिन रॉबिन्सन की यूएसए टीम अंततः 2:58.47 में हीट जीतने के लिए आगे बढ़ी, लेकिन भारत 2:59.05 के एशियाई रिकॉर्ड के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

मुहम्मद अनस याहिया, अमोज जैकब, मुहम्मद अजमल वरियाथोडी और राजेस रमेश की भारतीय चौकड़ी ने 3 मिनट से भी कम समय में एक नया एशियाई रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए शानदार दौड़ लगाई। भारतीय टीम ने पिछले साल अमेरिका के यूजीन में विश्‍व चैंपियनशिप में जापान द्वारा निर्धारित 2:29.51 के पिछले अंक में सुधार किया।

शनिवार को भारत के बाद ग्रेट ब्रिटेन और बोत्सवाना थे, दोनों ने 2:59.42 का समय निकाला। ब्रिटेन ने तीसरा स्वचालित क्वालीफाइंग स्थान हासिल किया, जबकि बोत्सवाना समय पर आगे बढ़ गया।

जमैका ने दूसरा सेमीफाइनल 2:59.82 में जीता - और फाइनल के लिए उनके पास व्यक्तिगत चैंपियन एंटोनियो वॉटसन होंगे।

फ़्रांस ने इटली और नीदरलैंड्स को पछाड़कर दूसरा स्थान प्राप्त किया, और ये सभी फ़ाइनल में पहुंचे।

Also Read: Cricket History

लेकिन शनिवार को सारा ध्यान भारतीय टीम पर था, क्योंकि वह स्प्रिंट पावरहाउस जमैका से तेज टाइमिंग के साथ कुल मिलाकर दूसरे स्थान पर थी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement