Advertisement
Advertisement
Advertisement

विश्‍व कुश्ती : अंतिम पंघल ने कांस्य पदक जीता, पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल

Wrestler Antim Panghal: सीनियर विश्‍व चैंपियनशिप में अपने पदार्पण पर भारतीय पहलवान अंतिम पंघल ने यहां गुरुवार को 53 किलोग्राम वर्ग के मुकाबले में स्वीडन की यूरोपीय चैंपियन जोना मालमग्रेन पर शानदार जीत दर्ज करते हुए कांस्य पदक जीता और 2024 पेरिस ओलंपिक कोटा पक्का किया। 

Advertisement
IANS News
By IANS News September 22, 2023 • 01:32 AM
Wrestler Antim Panghal hopes to translate U20 World Championship success at the Asian Games
Wrestler Antim Panghal hopes to translate U20 World Championship success at the Asian Games (Image Source: IANS)
Wrestler Antim Panghal:  सीनियर विश्‍व चैंपियनशिप में अपने पदार्पण पर भारतीय पहलवान अंतिम पंघल ने यहां गुरुवार को 53 किलोग्राम वर्ग के मुकाबले में स्वीडन की यूरोपीय चैंपियन जोना मालमग्रेन पर शानदार जीत दर्ज करते हुए कांस्य पदक जीता और 2024 पेरिस ओलंपिक कोटा पक्का किया। 

दो बार की यू20 विश्‍व चैंपियन अंतिम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थी और उन्‍होंने तकनीकी श्रेष्ठता के माध्यम से 16-6 से जीत हासिल कर अपना पहला सीनियर विश्व चैंपियनशिप पदक जीता।

अपनी कांस्य पदक जीत के रास्ते में अंतिम ने क्वालीफिकेशन में मौजूदा विश्‍व चैंपियन अमेरिका की ओलिविया डोमिनिक पैरिश को हराया, उसके बाद पोलैंड की रोक्साना मार्टा ज़सीना पर टीएसयू की जीत हुई।

हरियाणा की 19 वर्षीय लड़की, जो डब्ल्यूएफआई द्वारा विश्‍व निकाय द्वारा निलंबित किए जाने के बाद एक तटस्थ एथलीट के रूप में प्रतिस्पर्धा कर रही है, ने क्वार्टर फाइनल में रूस की नतालिया मालिशेवा को हराया और फिर बुधवार को सेमीफाइनल में उन्‍हें बेलारूस की टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता वेनेसा कलादज़िंस्काया से हार का सामना करना पड़ा था।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement