Advertisement
Advertisement
Advertisement

स्वीयाटेक तीसरी बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में

Iga Swiatek: गत चैंपियन इगा स्वीयाटेक ने चार साल में तीसरी बार रौलां-गैरो के फाइनल में जगह बना ली है, जब उन्होंने 14वीं वरीयता प्राप्त बीट्रीज हद्दाद माइया को सेमीफाइनल में 6-2, 7-6 (7) से हराया।

Advertisement
IANS News
By IANS News June 09, 2023 • 14:37 PM
स्वीयाटेक तीसरी बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में
स्वीयाटेक तीसरी बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में (Image Source: Google)

गत चैंपियन इगा स्वीयाटेक ने चार साल में तीसरी बार रौलां-गैरो के फाइनल में जगह बना ली है, जब उन्होंने 14वीं वरीयता प्राप्त बीट्रीज हद्दाद माइया को सेमीफाइनल में 6-2, 7-6 (7) से हराया। स्वीयाटेक ने 2020 में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब गैर-वरीयता प्राप्त विश्व नंबर 54 के रूप में जीता था। स्वीयाटेक ने फाइनल तक के सफर में एक भी सेट नहीं गंवाया है, जहां वह गैर-वरीयता प्राप्त चेक खिलाड़ी कैरोलिना मुचोवा से भिड़ेगी, जिन्होंने नंबर 2 सीड आर्यना सबालेंका को गुरुवार को तीन सेट के थ्रिलर में हराया था।

उनकी जीत ने यह भी सुनिश्चित किया कि रौलां गैरो के समापन के बाद स्वीयाटेक नंबर 1 रैंकिंग को बरकरार रखेगी, भले ही मुचोवा के खिलाफ परिणाम कुछ भी हो।

स्वीयाटेक ने मैच के बाद कहा, "मैं फिर से फाइनल में पहुंचकर बहुत खुश हूं। यह एक कठिन मैच था, और विशेष रूप से दूसरा सेट, हर अंक गिना गया। कुछ समय के लिए मैच तनावपूर्ण हो गया था लेकिन मुझे खुशी है कि मैं टाईब्रेकर में इसे जीतने में सफल रही।"

पोलैंड की खिलाड़ी को प्रत्येक सेट में एक ब्रेक डाउन से वापस आना पड़ा और दूसरे सेट के टाईब्रेक में एक सेट प्वाइंट बचाया। लेकिन उन्होंने मुकाबला जीत लिया।

स्वीयाटेक शनिवार को फाइनल में मुचोवा से भिड़ेंगी। चेक ने चार साल पहले प्राग में अपना एकमात्र पिछला मुकाबला जीता था, जब स्वीयाटेक 17 साल की उम्र में दुनिया में नंबर 95 पर थी।

Also Read: Live Scorecard

फाइनल के लिए वह कैसे तैयारी करेंगी, इस पर 22 वर्षीय पोल ने कहा, "कुछ भी बदलने का कोई मतलब नहीं है। अगर आप फाइनल में हैं तो इसका मतलब है कि आपकी दिनचर्या काम कर रही है। हमारा लक्ष्य यह मैच खेलना है। मैंने हमेशा ऐसा करने की कोशिश की और यह आमतौर पर काम करता है।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement