Advertisement
Advertisement

टॉप्स ने किर्गिस्तान, हंगरी में पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया के प्रशिक्षण कार्यकाल को मंजूरी दी

Bajrang Punia in Kyrgyzstan: युवा मामले और खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) ने किर्गिस्तान और हंगरी में प्रशिक्षण के लिए विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है, क्योंकि वे हांगझाऊ...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 30, 2023 • 10:13 AM
TOPS clears training stints of wrestlers Vinesh Phogat, Bajrang Punia in Kyrgyzstan, Hungary
TOPS clears training stints of wrestlers Vinesh Phogat, Bajrang Punia in Kyrgyzstan, Hungary (Image Source: IANS)

Bajrang Punia in Kyrgyzstan: युवा मामले और खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) ने किर्गिस्तान और हंगरी में प्रशिक्षण के लिए विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है, क्योंकि वे हांगझाऊ में होने वाले एशियाई खेलों के लिए आगामी ट्रायल की तैयारी कर रहे हैं। .

यह जोड़ी, जो साथी ओलंपियन साक्षी मलिक के साथ, कुछ दिन पहले तक भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही थी, ने युवा मामले और खेल मंत्रालय की टॉप्स टीम को अपने प्रस्ताव भेजे। उनके अनुरोध के 24 घंटों के भीतर इसे मंजूरी दे दी गई।

मंत्रालय ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में प्रशिक्षण की जानकारी देते हुए बताया कि ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया 36 दिनों के प्रशिक्षण शिविर के लिए इस्सिक-कुल, किर्गिस्तान जाएंगे, विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट पहले एक सप्ताह के प्रशिक्षण शिविर के लिए बिश्केक, किर्गिस्तान और फिर 18 दिनों के लिए टाटा, हंगरी जाएंगी।

जहां विनेश के साथ फिजियोथेरेपिस्ट अश्विनी जीवन पाटिल, स्पैरिंग पार्टनर संगीता फोगाट और कोच सुदेश होंगे, वहीं बजरंग के साथ कोच सुजीत मान, फिजियोथेरेपिस्ट अनुज गुप्ता, स्पैरिंग पार्टनर जितेंद्र और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग विशेषज्ञ काजी हसन होंगे।

सरकार विनेश, बजरंग, उनके साथी संगीता फोगाट और जितेंद्र को फंड देगी।

और कोच सुदेश और सुजीत मान के हवाई टिकट, भोजन और आवास की लागत, शिविर व्यय, हवाई अड्डे स्थानांतरण लागत, ओपीए और अन्य विविध खर्चे भी देगी।

इसके अतिरिक्त, पहलवानों के साथ आने वाले अन्य सहयोगी स्टाफ का खर्च ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट (ओजीक्यू) द्वारा वहन किया जाएगा।

Also Read: Live Scorecard

विनेश और बजरंग दोनों जुलाई के पहले सप्ताह में रवाना होने वाले हैं।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement