X close
X close

दो बार की 5000 मीटर विश्व चैंपियन मुक्ता एड्रिस की नजर दिल्ली हाफ मैराथन में ट्रैक रिकॉर्ड पर

इथियोपिया के दो बार के 5000 मीटर विश्व चैंपियन मुक्ता एड्रिस चोट से उभरने के बाद वापसी करना चाह रहे हैं और न केवल एक जीत बल्कि रविवार (16 अक्टूबर) को वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में ट्रैक रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं। अब 28...

IANS News
By IANS News October 15, 2022 • 10:40 AM
दो बार की 5000 मीटर विश्व चैंपियन मुक्ता एड्रिस की नजर दिल्ली हाफ मैराथन में ट्रैक रिकॉर्ड पर
Image Source: Google

इथियोपिया के दो बार के 5000 मीटर विश्व चैंपियन मुक्ता एड्रिस चोट से उभरने के बाद वापसी करना चाह रहे हैं और न केवल एक जीत बल्कि रविवार (16 अक्टूबर) को वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में ट्रैक रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं। अब 28 साल के एड्रिस ने 2020 में दिल्ली में एक प्रभावशाली हाफ मैराथन की शुरूआत की और उस अवसर पर 59:04 में चौथे स्थान पर रहे। उन्होंने स्पेन के शहर वालेंसिया में 12 महीने पहले 58:40 तक अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ में सुधार करते हुए उन्हें वल्र्ड एथलेटिक्स एलीट लेबल रेस के 17वें सीजन में सबसे तेज धावक बनाया, जो कि दूरी पर दुनिया की सबसे रेसों में से एक है।

एड्रिस ने कहा, "रविवार केवल मेरी तीसरी हाफ मैराथन होगी, लेकिन मैं निश्चित रूप से ट्रैक रिकॉर्ड के लिए प्रयास करूंगा। अब मैं अच्छी स्थिति में हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं सीजन में रोम में डायमंड लीग में (ट्रैक पर 5000 मीटर से अधिक) अच्छी तरह से दौड़ा लेकिन पेरिस में एक और दौड़ के बाद कुछ चोटों की समस्या थी। जब मैं यूजीन (उनके विश्व खिताब की रक्षा के लिए) गया तो मुझे अच्छा परिणाम नहीं मिला लेकिन अब सब कुछ बहुत बेहतर है।"

सिर्फ दो हफ्ते पहले, एड्रिस ने जुलाई में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के बाद अपनी पहली रेस की थी और उच्च गुणवत्ता वाले क्षेत्र में ट्रेंटो, इटली में सड़कों पर 10 किमी से अधिक मनोबल बढ़ाने वाली जीत हासिल की थी।

अब उनका लक्ष्य भारत में अब तक देखी गई सबसे तेज हाफ मैराथन में भाग लेना है और 2020 में अपने हमवतन एमेडवर्क वालेलेगन द्वारा निर्धारित 58:53 के कोर्स रिकॉर्ड को तोड़ना है।

रविवार को एड्रिस की चुनौती में केन्या के फेलिक्स किपकोच और इथियोपिया के चाला रेगासा होंगे, जो 58:57 और 59:10 के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ के साथ मैदान में दूसरे और तीसरे सबसे तेज पुरुष होंगे।

Also Read: Live Cricket Scorecard

पिछले महीने कोपेनहेगन हाफ मैराथन में 59:07 में तीसरे स्थान पर रहने के बाद किपकोच ने चोट से जूझने के बाद लंबे समय तक फॉर्म में वापसी की।


TAGS