Advertisement
Advertisement

गोवा चैलेंजर्स के खिलाफ अपना खिताबी चैलेंज शुरू करेगा दबंग दिल्ली टीटीसी

पुणे के महालुंगे-बालेवाड़ी के शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में देश और दुनिया के टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ियों द्वारा अपने स्किल के प्रदर्शन के साथ इंडियन ऑयल अल्टीमेट टेबल टेनिस के चौथे सीजन की शुरुआत हो चुकी है।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 14, 2023 • 16:44 PM
UTT Season 4: Former champions Dabang Delhi TTC meet Goa Challengers in third tie
UTT Season 4: Former champions Dabang Delhi TTC meet Goa Challengers in third tie (Image Source: IANS)

UTT Season:  पुणे के महालुंगे-बालेवाड़ी के शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में देश और दुनिया के टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ियों द्वारा अपने स्किल के प्रदर्शन के साथ इंडियन ऑयल अल्टीमेट टेबल टेनिस के चौथे सीजन की शुरुआत हो चुकी है। सीजन 4 का एक्शन शनिवार को भी जारी रहेगा और इस दिन सीजन के तीसरे मुकाबले में दबंग दिल्ली टीटीसी का मुकाबला गोवा चैलेंजर्स से होगा।

टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) के तत्वावधान में नीरज बजाज और वीटा दानी द्वारा प्रमोटेड 2017 में शुरू की गई इस फ्रेंचाइजी-बेस्ड लीग ने अपनी स्थापना के बाद से ही भारतीय टेबल टेनिस के लिए गेम-चेंजर का काम किया है और अब यह चौथे सीजन की सफलता के माध्यम से अपनी इस छवि को बरकरार रखेगी।

 

दबंग दिल्ली टीटीसी सीजन 3 के फाइनल में पहुंची थी और इस बार सीजन 4 में खिताब हासिल करने की कोशिश करेगी। इसका कारण यह है कि उसके पास एक से एक मजबूत खिलाड़ी हैं।

जी सत्यन दिल्ली फ्रेंचाइजी के स्टार खिलाड़ी हैं जबकि अयहिका मुखर्जी और श्रीजा अकुला के पास भी बड़े टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव है। अनिर्बान घोष टीम में शामिल युवा प्रतिभा हैं। इसके अलावा बारबोरा बालाजोवा और जॉन पर्सन दबंग दिल्ली टीटीसी फ्रेंचाइजी के साथ लीग में एक अंतरराष्ट्रीय फ्लेवर लेकर आए हैं।

अपनी टीम के पहले मुकाबले से पहले अर्निबान ने कहा, "मैं यूटीटी में अब तक के सभी सीजन के लिए दबंग दिल्ली टीटीसी का हिस्सा रहा हूं और फिर से वापस आकर टीम के लिए खेलना घर वापसी जैसा लगता है। लीग ने भारतीय प्रतिभाओं को निखारने में जबरदस्त भूमिका निभाई है। हमारे पास एक शानदार टीम है। हम सीजन 4 के अपने मुकाबलों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं औऱ हमारा ध्यान खिताब पर है।''

दूसरी ओर, गोवा चैलेंजर्स को अपने विदेशी खिलाड़ी अल्वारो रोबल्स और सुथासिनी सॉवेटा के अलावा भारतीय सितारों-हरमीत देसाई, एंथनी अमलराज, टी. रीथ रिश्या और क्रित्विका सिन्हा रॉय पर भरोसा होगा।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

रोबल्स ने मैच से पहले कहा, "मैं लीग के लिए वास्तव में उत्साहित हूं क्योंकि यह खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक आदर्श प्लेटफार्म प्रदान करता है। यह हम सभी के लिए बहुत उपयोगी है और मैं अपने प्रतिभाशाली साथियों के साथ यूटीटी सीजन 4 में खेलने के लिए उत्सुक हूं, जो पूरी तरह तैयार हैं। मैं हर मुकाबला जीतने की कोशिश करूंगा।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement