Advertisement
Advertisement

सेमीफाइनल में जोकोविच की चुनौती के लिए उत्साहित हूं : जानिक सिनर

विंबलडन में अपने पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाने और विश्व विजेता नोवाक जोकोविच के साथ दोबारा मैच खेलने को लेकर, जानिक सिनर ने कहा कि वह 12 महीने पहले की तुलना में बेहतर खिलाड़ी हैं, जब उन्होंने 23 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन खिलाड़ी के खिलाफ दो सेट की बढ़त बनाई थी। लेकिन फिर इसे गंवा बैठे थे।

Advertisement
IANS News
By IANS News July 12, 2023 • 19:51 PM
Wimbledon 2023: Sinner storms into maiden Grand Slam semifinal with win over Roman Safiullin
Wimbledon 2023: Sinner storms into maiden Grand Slam semifinal with win over Roman Safiullin (Image Source: IANS)

Grand Slam: विंबलडन में अपने पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाने और विश्व विजेता नोवाक जोकोविच के साथ दोबारा मैच खेलने को लेकर, जानिक सिनर ने कहा कि वह 12 महीने पहले की तुलना में बेहतर खिलाड़ी हैं, जब उन्होंने 23 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन खिलाड़ी के खिलाफ दो सेट की बढ़त बनाई थी। लेकिन फिर इसे गंवा बैठे थे।

सिनर सात बार के चैंपियन को परेशान करने वाले हो सकते हैं। पिछले साल, इटालियन ने विंबलडन क्वार्टर फाइनल में जोकोविच को पहले दो सेटों में हरा दिया था, लेकिन सर्बियाई ने उनके सपने को विफल कर दिया और वापसी करते हुए जीत हासिल की।

इटालियन खिलाड़ी शुक्रवार को जोकोविच के खिलाफ अपने पहले बड़े मुकाबले की तलाश जारी रखेंगे। 21 वर्षीय खिलाड़ी, जो पिछले साल विम्बलडन में सर्बियाई के खिलाफ पांच सेटों में हार गए थे, नई चुनौती के लिए उत्साहित हैं।

सिनर ने कहा, "निश्चित तौर पर शारीरिक रूप से मुझमें सुधार हुआ है। मैं काफी मजबूत हूं। मैं कोर्ट पर कई घंटों तक बिना कष्ट के रह सकता हूं। मुझे लगता है कि खेल के लिहाज से या टेनिस के लिहाज से भी मैं बेहतर महसूस करता हूं। अगर मुझे स्लाइस खेलना है, तो मैं खेल सकता हूं। अब बिना सोचे। पहले हमेशा थोड़ा अलग था। मैं यह जानते हुए भी नेट पर जा सकता हूं कि मेरे पास अच्छी वॉली हैं।''

सिनर ने संवाददाताओं से कहा, "पिछले साल मैंने उनके खिलाफ बहुत अच्छा मैच खेला था। मुझे इसके बारे में पता चला है। उम्मीद है कि मैं इसे कोर्ट पर भी दिखा सकूंगा।"

जोकोविच सर्वकालिक विंबलडन पुरुष एकल खिताब रिकॉर्ड और सर्वकालिक ग्रैंड स्लैम एकल खिताब रिकॉर्ड की बराबरी करने से केवल दो मैच दूर हैं। सिनर को पूरी तरह से पता है कि ग्रास कोर्ट पर उसका सामना अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से तैयार और लगभग अपराजेय खिलाड़ी से होगा।

"यह निश्चित रूप से मेरे सामने सबसे कठिन चुनौती में से एक है... यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण दौर है, सेमीफ़ाइनल। उन्होंने 23 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जीता, पेरिस में जीता। उनके आत्मविश्वास में भी भारी वृद्धि हुई है।''

Also Read: Live Scorecard

इटालियन ने कहा, "यह कठिन होने वाला है, लेकिन मैं जाहिर तौर पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। पिछले साल मैंने उनके खिलाफ बहुत अच्छा मैच खेला था। मैंने इसके बारे में सीखा है। उम्मीद है कि मैं इसे कोर्ट पर भी दिखा सकता हूं। मैं अपने प्रदर्शन पर कायम रहूंगा। गेम प्लान मेरे दिमाग में है, और उम्मीद है कि मैं इसे सर्वोत्तम संभव तरीके से क्रियान्वित कर सकता हूं। तो चलिए देखते हैं।''


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement