Advertisement
Advertisement
Advertisement

रुब्लेव तीसरे दौर में पहुंचे, ब्रॉडी ने रूड को हराया

लंदन, 7 जुलाई, सातवीं वरीयता प्राप्त अन्द्रेई रुब्लेव ने यहां अपने 50वें ग्रैंड स्लैम मैच की जीत के लिए असलान करातसेव को 6-7(4), 6-3, 6-4, 7-5 से हराया और गुरुवार को विंबलडन के तीसरे दौर में प्रवेश किया। रुब्लेव ने पहला...

Advertisement
IANS News
By IANS News July 07, 2023 • 13:06 PM
Wimbledon: Rublev moves to third round, Broady stuns Ruud
Wimbledon: Rublev moves to third round, Broady stuns Ruud (Image Source: IANS)

लंदन, 7 जुलाई, सातवीं वरीयता प्राप्त अन्द्रेई रुब्लेव ने यहां अपने 50वें ग्रैंड स्लैम मैच की जीत के लिए असलान करातसेव को 6-7(4), 6-3, 6-4, 7-5 से हराया और गुरुवार को विंबलडन के तीसरे दौर में प्रवेश किया।

रुब्लेव ने पहला सेट हारने के बाद अच्छी वापसी करते हुए कोर्ट 2 पर दुनिया के 50वें नंबर के करात्सेव के खिलाफ दूसरे दौर में दो घंटे, 52 मिनट में जीत हासिल की। ​​25 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरे सेट में एकमात्र सर्विस ब्रेक हासिल किया और तीसरे सेट में देर से सर्विस में हुई गड़बड़ी पर काबू पाकर जोड़ी की एटीपी हेड टू हेड सीरीज 1-1 से बराबर हो गई।

चौथे सेट में 5-4 के स्कोर पर मैच के लिए सर्विस करते समय करातसेव ने रूसी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ दी, लेकिन दूसरी बार 6-5 के स्कोर पर उन्होंने कोई गलती नहीं की और विंबलडन में दूसरी बार तीसरे दौर में पहुंच गए।

ग्रास-कोर्ट मेजर में अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी करने के लिए उनके प्रतिद्वंद्वी, वाइल्ड कार्ड डेविड गोफिन या क्वालीफायर मार्सेलो टॉमस बैरियोस वेरा होंगे। रुब्लेव 2021 में चौथे दौर में पहुंचे थे।

दूसरी ओर, चौथी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड घरेलू वाइल्ड कार्ड लियाम ब्रॉडी से प्रेरित सेंटर कोर्ट प्रदर्शन के बाद तीसरे दौर में अपने साथी शीर्ष 10 स्टार रुब्लेव के साथ शामिल होने में असमर्थ रहे।

ब्रिटिश खिलाड़ी ने अंतिम दो सेटों में शानदार प्रदर्शन करके घरेलू प्रशंसकों को खुश करते हुए 6-4, 3-6, 4-6, 6-3, 6-0 से जीत हासिल की और लगातार दूसरे साल तीसरे दौर में पहुंच गए।

ब्रॉडी ने एटीपी रैंकिंग के शीर्ष 5 में एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपने दूसरे मैच में अपने बेहतर ग्रास-कोर्ट अनुभव का फायदा उठाया। वह बेसलाइन से मजबूत बने रहे और नेट पर 72 प्रतिशत (38/53) अंक जीतकर तीन घंटे, 27 मिनट में जीत हासिल की। उनका 26वीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव के खिलाफ तीसरे दौर में मुकाबला होगा।

इस बीच, अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने भी गुरुवार को जीत का स्वाद चखा। जवेरेव अंततः ऑल इंग्लैंड क्लब में लंबे समय से विलंबित ओपनर को पूरा करने के बाद दूसरे दौर में पहुंच गए ।

Also Read: Live Scorecard

19वीं वरीयता प्राप्त ज्वेरेव ने इस साल चैंपियनशिप में अपनी पहली उपस्थिति से प्रभावित किया। उन्होंने डचमैन गिज्स ब्रूवर को 6-4, 7-6(4), 7-6(5) से हराकर सात विंबलडन मुकाबलों में छठी बार दूसरे दौर में प्रवेश किया। 26 वर्षीय जर्मन, जो 2017 और 2021 में चौथे दौर में पहुंचे, उनका अगला मुकाबला योसुके वतनुकी से होगा, जिन्होंने मार्क-एंड्रिया ह्यूस्लर को 6-7(5), 5-7, 7-6(5), 7-6(3), 6-3 से हराया।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement