Advertisement
Advertisement

Women's Junior Hockey Asia Cup: चीनी ताइपे को 11-0 से रौंदकर भारत सेमीफाइनल में

काकामिगहारा, गिफू प्रीफेक्च र (जापान), 8 जून, भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को यहां अपने आखिरी पूल मैच में चीनी ताइपे को 11-0 से रौंदकर महिला जूनियर एशिया कप 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस जीत ने पूल ए में...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 09, 2023 • 10:30 AM
चीनी ताइपे को 11-0 से रौंदकर भारत सेमीफाइनल में
चीनी ताइपे को 11-0 से रौंदकर भारत सेमीफाइनल में (Image Source: IANS, Pic credit: Hockey India)

Women's Junior Hockey Asia Cup: काकामिगहारा, गिफू प्रीफेक्च र (जापान), 8 जून, भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को यहां अपने आखिरी पूल मैच में चीनी ताइपे को 11-0 से रौंदकर महिला जूनियर एशिया कप 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

इस जीत ने पूल ए में भारत की स्थिति को भी मजबूत किया। भारत ने टूर्नामेंट के पूल चरण को नाबाद समाप्त किया, जिसमें तीन गेम जीते और एक ड्रॉ रहा।

भारत के लिए वैष्णवी विठ्ठल फाल्के (1), दीपिका (3), अन्नू (10, 52), रुतुजा दादासो पिसल (12), नीलम (19), मंजू चौरसिया (33), सुनलिता टोप्पो (43, 57), दीपिका सोरेंग (46) और मुमताज खान (55) ने गोल किये।

भारत ने शुरू से ही अपना दबदबा दिखाया और चीनी ताइपे के खिलाफ लगातार हमले किए। भारत के लिए वैष्णवी विठ्ठल फाल्के (1) ने मैदानी गोल के साथ शुरूआत की, उसके बाद दीपिका (3) ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। साथ ही, अन्नू (10) और रुतुजा दादासो पिसल (12) ने पहले क्वार्टर की समाप्ति से पहले एक-एक गोल किया, जिससे भारत को 4-0 की आरामदायक बढ़त मिली।

दूसरा क्वार्टर इसी तरह से जारी रहा, जिसमें भारत ने गेंद पर कब्जे और लगातार हमलों के जरिए खेल पर नियंत्रण बनाए रखा। विशेष रूप से, नीलम (19) ने गोल किया, जिससे भारत ने हाफटाइम में 5-0 की बढ़त के साथ प्रवेश किया।

अपनी पर्याप्त बढ़त से विचलित हुए बिना, भारत ने अपना दबदबा जारी रखा क्योंकि मंजू चौरसिया (33) और सुनीलिता टोप्पो (43) ने फील्ड गोल कर सुनिश्चित किया कि तीसरा क्वार्टर भारत की बढ़त 7-0 से समाप्त हो।

भारतीय टीम ने अंतिम क्वार्टर में धीमा होने का कोई संकेत नहीं दिखाया, क्योंकि दीपिका सोरेंग (46), अन्नू (52), मुमताज खान (55), और सुनेलिता टोप्पो (57) प्रत्येक ने गोल कर भारत को 11-0 से जीत दिलाई।

Also Read: किस्से क्रिकेट के

भारतीय टीम अब 10 जून को महिला जूनियर एशिया कप 2023 के सेमीफाइनल में जापान या कजाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement