X close
X close

विश्व चैम्पियनशिप: समीर ने जूनियर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक जीता

समीर ने मिस्र के काहिरा में अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व चैम्पियनशिप राइफल/पिस्टल के प्रतियोगिता के पांचवे दिन 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल जूनियर स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया। उन्होंने पदक...

IANS News
By IANS News October 18, 2022 • 10:03 AM
विश्व चैम्पियनशिप: समीर ने जूनियर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक जीता
Image Source: Google

समीर ने मिस्र के काहिरा में अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व चैम्पियनशिप राइफल/पिस्टल के प्रतियोगिता के पांचवे दिन 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल जूनियर स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया।

उन्होंने पदक मैच में 23 हिट हासिल किए, चीन के वांग शिवेन से पीछे रहे, जिन्होंने 25 के साथ स्वर्ण पदक जीता। लियू यांगपैन ने एक मैच में कांस्य पदक जीता, जिसमें एक भारतीय के खिलाफ तीन चीनी थे।

समीर ने क्वालीफिकेशन में 573 अंक के साथ चौथा स्थान हासिल किया था और फिर रैंकिंग दौर में यांगपैन के 12 में 10 हिट लगाकर पदक दौर में जगह बनाई थी। इस बीच टीम के साथी उदयवीर सिद्धू ने भी रैंकिंग मैचों में जगह बनाई, लेकिन बाहर होने वाले अपने एक मैच में चौथे स्थान पर रहे। वह क्वालीफिकेशन में 569 के स्कोर के साथ सातवें स्थान पर थे।

तीन अन्य भारतीय, जतिन (567 के साथ 10वें), आदर्श सिंह (565 के साथ 13वें स्थान पर) और हर्षवर्धन यादव (562 के साथ 16वें) क्वालिफिकेशन से आगे नहीं बढ़ सके।

साथ ही दिन में मंगलवार को होने वाले गोल्ड मेडल मैच में महिला एयर पिस्टल टीम पहुंची। ईशा सिंह, शिखा नरवाल और वर्षा सिंह ने 855 के स्कोर के साथ अपने पहले क्वालीफिकेशन चरण में शीर्ष स्थान हासिल किया और फिर चरण दो में 576 के अंक के साथ चीन के वांग सियू, झाओ नान और शेन यियाओ के बाद दूसरे स्थान पर रहे और खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।

Also Read: Live Cricket Scorecard

10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में निराशा हाथ लगी लेकिन मेहुली घोष और अर्जुन बबुता की जोड़ी 630.0 अंक के साथ पदक राउंड से 0.3 के अंतर से चूक गई और सातवें स्थान पर रही। इलावेनिल वलारिवन और किरण अंकुश जाधव 627.5 के साथ 17वें स्थान पर रहे।


TAGS