X close
X close

विश्व कप 2022: फीफा के आयोजकों ने लिया यूटर्न, स्टेडियम की परिधि में बीयर, शराब की बिक्री पर लगाया बैन

फीफा और विश्व कप 2022 की आयोजन समिति ने अचानक यू-टर्न लिया है और सात मैच स्थलों और उसके आसपास बीयर और शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। फीफा वल्र्ड कप 2022 रविवार (20 नवंबर) से कतर में शुरू हो रहा है।

IANS News
By IANS News November 18, 2022 • 20:13 PM
World Cup 2022: In a late U-turn, FIFA, organisers ban sale of beer, alcohol in stadiums perimeter
Image Source: IANS

फीफा और विश्व कप 2022: फीफा और विश्व कप 2022 की आयोजन समिति ने अचानक यू-टर्न लिया है और सात मैच स्थलों और उसके आसपास बीयर और शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। फीफा वल्र्ड कप 2022 रविवार (20 नवंबर) से कतर में शुरू हो रहा है।

फीफा ने नियमों में अचानक बदलाव का कोई कारण नहीं बताया क्योंकि इससे पहले स्टेडियमों और उसके आसपास बीयर की बिक्री के लिए बातचीत की गई थी। हालांकि, फीफा, एबी इनबेव के हितों पर बात कर रहा था, जो कि प्रमुख बीयर उत्पादक बडवाइजर का मालिक है, जिसके साथ इसका दीर्घकालिक प्रायोजन सौदा है।

फीफा ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि शराब केवल चुनिंदा फैन साइट्स और लाइसेंस प्राप्त रेस्तरां और होटलों में उपलब्ध होगी और मैच स्थलों पर नहीं बेची जाएगी। कतर एक इस्लामिक राज्य है, जो शराब के सेवन को गंभीर रूप से प्रतिबंधित करता है।

फीफा ने शुक्रवार को यह बयान जारी किया, मेजबान देश के अधिकारियों और फीफा के बीच चर्चा के बाद, फीफा फैन फेस्टिवल, अन्य प्रशंसक स्थलों और लाइसेंस प्राप्त स्थानों पर मादक पेय पदार्थों की बिक्री पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया गया है, कतर के फीफा विश्व कप 2022 स्टेडियम परिधि से बीयर को बिक्री दुकानों से हटा दिया गया।

हालांकि, फीफा ने कहा, बड जीरो की बिक्री पर कोई असर नहीं पड़ा है जो कतर के सभी विश्व कप स्टेडियमों में उपलब्ध रहेगा। बड जीरो बडवाइजर द्वारा निर्मित एक गैर-मादक पेय पदार्थ है।

फीफा ने अपने बयान में कहा, मेजबान देश के अधिकारी और फीफा यह सुनिश्चित करना जारी रखेंगे कि स्टेडियम और आसपास के क्षेत्र सभी प्रशंसकों के लिए एक सुखद, सम्मानजनक और अनुभव प्रदान करें।

बयान में कहा गया है, टूर्नामेंट के आयोजक एबी इनबेव की समझ की सराहना करते हैं और फीफा विश्व कप कतर 2022 के दौरान सभी के लिए हमारी संयुक्त प्रतिबद्धता के लिए निरंतर समर्थन करते हैं।

खबरों के मुताबिक, रविवार को कतर और इक्वाडोर के बीच खेले जाने वाले पहले मैच से पहले स्टेडियमों में दर्जनों बीयर टेंट लगाए जा चुके हैं।

स्टेडियम में वीआईपी सुइट्स में बीयर उपलब्ध रहेगी, जो विश्व फुटबॉल के शासी निकाय द्वारा दोहा में मुख्य फीफा फैन जोन, कुछ निजी फैन जोन और लगभग 35 होटल और रेस्तरां बार में बेची जाती हैं।

खबरों के मुताबिक, रविवार को कतर और इक्वाडोर के बीच खेले जाने वाले पहले मैच से पहले स्टेडियमों में दर्जनों बीयर टेंट लगाए जा चुके हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

आरजे/आरआर

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed