X close
X close

डब्ल्यूटीए फाइनल्स: खिताबी मुकाबले में गार्सिया से भिड़ने के लिए सबलेंका ने स्वीयातेक को पछाड़ा

सातवें नंबर की आर्यना सबलेंका ने रविवार को यहां दो घंटे और सात मिनट के सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वीयातेक को 6-2, 2-6, 6-1 से हरा दिया। सबलेंका ने इस सीजन के अपने दौरे के 28वें तीन सेट के मैच में जीत...

IANS News
By IANS News November 07, 2022 • 21:09 PM
डब्ल्यूटीए फाइनल्स: खिताबी मुकाबले में गार्सिया से भिड़ने के लिए सबलेंका ने स्वीयातेक को पछाड़ा
Image Source: Google

सातवें नंबर की आर्यना सबलेंका ने रविवार को यहां दो घंटे और सात मिनट के सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वीयातेक को 6-2, 2-6, 6-1 से हरा दिया। सबलेंका ने इस सीजन के अपने दौरे के 28वें तीन सेट के मैच में जीत हासिल कर साल के अपने तीसरे फाइनल में प्रवेश किया।

सबलेंका ने इस जीत को 'चमत्कार' करार देते हुए कहा कि उन्होंने डब्ल्यूटीए फाइनल्स के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। लेकिन अब, एक बड़े सेमीफाइनल उलटफेर के बाद, वह फाइनल में पहुंच गई हैं।

सबलेंका अब डब्ल्यूटीए फाइनल्स सिंगल्स ट्रॉफी के लिए नंबर 6 सीड कैरोलिन गार्सिया से भिड़ेंगी, जो उनका वर्तमान में 2-2 से आमने-सामने का रिकॉर्ड है। अपनी सेमीफाइनल जीत के साथ, सबलेंका और गार्सिया दोनों शीर्ष 5 के अंदर साल का अंत करेंगी।

पूर्व विश्व नंबर 2 सबलेंका ने एक साल पहले 2021 डब्ल्यूटीए फाइनल्स में स्वीयातेक के साथ अपना पहला मैच जीता था, लेकिन तब से, स्वीयातेक ने अपनी प्रतिद्वंद्विता में आगे रहीं थीं, क्योंकि इस साल अपने चार पूर्व मुकाबलों में जीत हासिल की।

हालांकि, सबलेंका यूएस ओपन सेमीफाइनल में एक और जीत हासिल करने के करीब पहुंच गई, जिससे स्वीयातेक ने तीसरे सेट में एक ब्रेक से आगे बढ़कर स्वीयातेक ने उस मैच को खिताब के रास्ते में बदल दिया।

Also Read: Today Live Match Scorecard

जीत के बाद, सबलेंका ने कहा, "कुल मिलाकर, मैं वास्तव में कोर्ट पर शांत थी। मानसिकता यह भी की मैं बेहतर खेल दिखा सकूं। मैं उन्हें एक और आसान जीत नहीं देना चाहती थी, जैसे उन्होंने पहले तीन मैच जीते हैं। इस मैच के दौरान मेरी यही मानसिकता थी।"


TAGS