X close
X close
Indibet

Australia vs india 2017

विराट कोहली के ऐतिहासिक शतक को लेकर गेल ने दिया ऐसा दिल जीतने वाला बयान Images
Twitter

विराट कोहली के ऐतिहासिक शतक को लेकर गेल ने दिया ऐसा दिल जीतने वाला बयान

By Vishal Bhagat August 03, 2018 • 17:30 PM View: 485

3 अगस्त। वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को भारतीय कप्तान विराट कोहली के अंदर सबसे अच्छी बात यह लगती है कि वह एक कप्तान के तौर पर अपनी टीम को हमेशा जीत के लिए प्रेरित करते हैं। गेल ने कहा है कि विराट की प्रतिबद्धता काबिलेतारीफ है और वह हमेशा टीम को आगे ले जाने के बारे में सोचते हैं।   दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

गेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में खेल चुके हैं। 

गेल ने राष्ट्रीय राजधानी में एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "मैं शूटिंग में व्यस्त था, लेकिन मैंने हाइलाइटस देखी थीं। कोहली की पारी शानदार थी, बल्कि मुझे कहना चाहिए की एक कप्तानी पारी थी। खराब स्थिति में से उन्होंने शानदार वापसी की और एक बेहतरीन पारी खेली।"

गेल ने विराट की तारीफ करते हुए कहा, "विराट काफी शतक लगा रहे हैं और शानदार खेल रहे हैं। एक कप्तान के तौर पर वह अपनी टीम को जीतने के लिए प्रेरित करते हैं। वह टीम में जोश बनाए रखते हैं। अगर आप उनकी कल (गुरुवार) की पारी देखेंगे उसमें विराट पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ बेहतरीन खेले। इससे पता चलता है कि वह टीम को आगे ले जाने के लिए कितने प्रतिबद्ध है। उनमें काफी प्रतिबद्धता और वह टीम को हमेशा आगे ले जाने के बारे में सोचते हैं।"

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में किस टीम को गेल विजेता के तौर पर देखते हैं? इस सवाल के जवाब में गेल ने कहा, "कुछ भी हो सकता है। यह सीरीज रोचक होगी। वो भी इंसान हैं।"  दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने दर्शकों को आकर्षित करने के लिए एक नए प्रारूप 100 बाल क्रिकेट का प्रस्ताव रखा है। इस प्रारूप के बारे में जब गेल से पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं इसके लिए तैयार हूं। देखना होगा कि यह कैसा होता है। इसके नियम वगैरह कैसे होते हैं। हमें अभी सिर्फ इंतजार करना होगा कि खिलाड़ी इस पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं।"

गेल ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के बारे में कहा कि वो अपने आप को अगले साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्व कप में खेलता हुए देखते हैं। 

उन्होंने कहा, "जहां तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बात है तो मैं अपने आप को इंग्लैंड में 2019 विश्व कप में खेलते देखना चाहता हूं। यह मेरा लक्ष्य है। इस संबंध में चयनकर्ताओं, कोच और कप्तान से बैठकर बात करूंगा।"

गेल का मानना है कि वेस्टइंडीज का भविष्य काफी उज्जवल है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के इविन लुइस, शिमरोन हेटमायेर दो काफी अहम खिलाड़ी हैं जिनके हाथ में वेस्टइंडीज का भविष्य है। 

उन्होंने कहा, "लुइस और अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके हेटमायेर टीम के दो उपयोगी नाम हैं जिनके हाथों में टीम का भविष्य है। दोनों काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं। मैं यहां शई होप का नाम भी लेना चाहूंगा। वह युवा हैं लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ लगाए गए दो शतकों से उन्होंने बता दिया था कि उनमें प्रतिभा है।"

Related Cricket News on Australia vs india 2017