X close
X close

LIVE BLOG: इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा टेस्ट ,मैनचेस्टर

by Saurabh Sharma Jul 16, 2020 • 02:51 PM

Mon, 20 Jul, 2020 09:34 PM IST

ENG vs WI,दूसरा टेस्ट: इंग्लैंड-वेस्टइंडीज मैच रोमांचक मोड़ पर

जर्मेन ब्लैकवुड (55) और शामरह ब्रूक्स (नाबाद 52) के अर्धशतकों की मदद से वेस्टइंडीज ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में चायकाल तक पांच विकेट पर 137 रन बना लिए हैं और इससे मैच अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। आखिरी सत्र में जहां इंग्लैंड को मैच जीत के लिए पांच विकेट और आउट करने हैं तो वहीं, वेस्टइंडीज को आलआउट होने से बचते हुए तीसरा और आखिरी सत्र निकालना है। वेस्टइंडीज टीम अगर ऐसा कर पाती है तो वह मैच को ड्रॉ करा ले जाएगी। वेस्टइंडीज को अभी मैच को जीतने के लिए 175 रन और बनाने हैं।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 469 रनों पर घोषित कर दी थी। उसने वेस्टंडीज को पहली पारी में 287 रनों पर ढेर कर 182 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी की शुरुआत की और अपनी दूसरी पारी को तीन विकेट के नुकसान पर 129 रनों पर घोषित कर विंडीज के सामने 312 रनों का लक्ष्य रखा।

इंग्लैंड से मिले 312 रनों का लक्ष्य का पीछा कर रही वेस्टइंडीज ने शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद ब्लैकवुड तथा ब्रूक्स की पारियों से सहारे फिर से मैच में वापसी करने की कोशिश की। दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 100 रनों की महत्वपूर्ण सोझेदारी हो चुकी थी कि तभी बेन स्टोक्स ने ब्लैकवुड को जोस बटलर के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को फिर से मैच में वापस ला लिया।

ब्लैकवुड के आउट होते ही चायकाल की घोषणा कर दी गई। ब्लैकवुड ने 88 गेंदों पर सात चौके लगाए। ब्रूक्स 96 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाकर नाबाद हैं।

इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड को अब तक तीन और क्रिस वोक्स तथा स्टोक्स को एक-एक सफलता मिली है।

Sun, 19 Jul, 2020 06:04 PM IST

ENG vs WI: वेस्टइंडीज ने भोजनकाल तक बनाए दो विकेट पर 118 रन

मैनचेस्टर, 19 जुलाई | वेस्टइंडीज ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए हैं। मैच के तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका था। चौथे दिन विंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 32 रनों के साथ दिन की शुरुआत की। नाइट वॉचमैन के रूप में उतरे अल्जारी जोसेफ ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 52 गेंदों पर 32 रन बनाए जिसमें तीन चौके शामिल रहे।

उनका विकेट 70 के कुल स्कोर पर डॉम बेस ने लिया। उन्होंने क्रैग ब्रैथवेट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। इसके अलावा चौथे दिन के पहले सत्र में विंडीज ने कोई और विकेट नहीं खोया।

ब्रैथवेट 41 रन बनाकर खेल रहे हैं तो वहीं शई होप 25 रन बनाकर नाबाद हैं। ब्रैथवेट ने अभी तक 109 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके मारे हैं जबकि होप ने 63 गेंदें खेली हैं और पांच चौके लगा चुके हैं।

Fri, 17 Jul, 2020 10:58 PM IST

ENG vs WI: इंग्लैंड ने पहली पारी 469/9 पर घोषित की,स्टोक्स-सिब्ले ने जड़े शतक

बेन स्टोक्स (176) और डोम सिब्ले (120) के शानदार शतकों के दम पर इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 469 रन बनाकर घोषित कर दी। मेजबान टीम दूसरे दिन 3 विकेट के नुकसान पर 207 रनों से आगे खेलने उतरी थी। 

वेस्टइंडीज के लिए स्पिनर रोस्टन चेज ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किए। इसके अलावा केमार रोच ने दो ,अल्जारी जोसेफ और कप्तान जेसन होल्डर ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला।
 

Fri, 17 Jul, 2020 09:15 PM IST

ENG vs WI: इंग्लैंड विशाल स्कोर की ओर, स्टोक्स और सिब्ले ने ठोके शतक

बेन स्टोक्स (नाबाद 172) और डॉम सिब्ले (120) के करियर के दूसरे शतक के दम पर इंग्लैंड ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में चायकाल तक पांच विकेट के नुकसान पर 378 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड ने लंच के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 264 रन से आगे खेलना शुरू किया। सिब्ले ने 101 जबकि स्टोक्स ने 99 रन से आगे खेलना शुरू किया। स्टोक्स ने अपने करियर का 10वां शतक पूरा किया।

इस दौरान उन्होंने स्टोक्स के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 260 रनों शानदार साझेदारी की। लंबी होती जा रही इस साझेदारी को रोस्टन चेज ने सिब्ले को आउट करके तोड़ा। सिब्ले टीम के 341 रनों के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 372 गेंदों पर पांच चौके लगाए।
 

Fri, 17 Jul, 2020 08:08 AM IST

पहले दिन इंग्लैंड ने बनाए 207/3

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए हैं। ओपनर डोमिनीक सिब्ले 86 और बेन स्टोक्स 59 रन पर नाबाद लौटे।

वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन तेज (2 विकेट) और अल्जारी जोसेफ (1) के अलावा कोई भी गेंदबाज कुछ कमाल नहीं कर सका। 

Thu, 16 Jul, 2020 04:58 PM IST

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने चुनी फील्डिंग,देखें प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। मेहमान टीम वेस्टइंडीज तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। होल्डर ने विजयी कॉम्बिनेशन को जारी रखा है और अपने प्लेइंग इलेवन  में कोई भी बदलाव नहीं किया है। 

वहीं मेजबना इंग्लैंड की टीम में 4 बदलाव हुए हैं। बल्लेबाजी में जो डेनली की जगह नियमित कप्तान जो रूट की वापसी हुई है। वहीं गेंदबाजी में जेम्स एंडरसन, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कुरेन को शामिल किया है। 

टीमें 

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, सैम कुरेन, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैंपबेल, शाई होप, शमर ब्रूक्स, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (डब्ल्यू), जेसन होल्डर (सी), अल्जारी जोसेफ, केमर रोच, शैनन गेब्रियल
 

कप्तान जो रूट की वापसी से उत्साहित इंग्लैंड की टीम गुरुवार से यहां ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में सीरीज बराबर करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी। वहीं, दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है और अब उसकी कोशिश सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर लगी हुई है। रूट के बिना पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 

दूसरे टेस्ट मैच से जुड़ी हर अपडेट के लिए जुड़े रहिए Cricketnmore.com के साथ