X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे
Top Headlines

लाइव अपडेट्स: भारत बनाम वेस्टइंडीज, तीसरा वनडे इंटरनेशनल

by Saurabh Sharma Aug 14, 2019 • 12:02 PM

Wed, 14 Aug, 2019 06:40 PM IST

लाइव अपडेट्स: भारत बनाम वेस्टइंडीज, तीसरा वनडे ( प्लेइंग XI)

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), शिमरोन हेटिमर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेस, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, फैबियन एलन, केमर रोच, केमो पॉल

भारत (प्लेइंग इलेवन): शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, के खलील अहमद 

Wed, 14 Aug, 2019 06:34 PM IST

तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला।

तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला।

Wed, 14 Aug, 2019 05:40 PM IST

IND vs WI: रोहित शर्मा के पास युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका,बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

रोहित शर्मा अगर इस मैच में 26 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलते हैं तो वह वनडे में रनों के मामले में टीम इंडिया के ही युवराज सिंह को पीछे छोड़ देंगे। युवराज ने अपने पूरे वनडे करियर में 8701 रन बनाए थे,वहीं रोहित अब तक 8676 रन बना चुके हैं। 

Wed, 14 Aug, 2019 05:28 PM IST

IND vs WI: रनमशीन विराट कोहली बड़ा रिकॉर्ड बनाने की कगार पर,छोड़ेंग महेला जयवर्धने को पीछे

विराट कोहली ने अब तक वनडे ्क्रिकेट में 96 बार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली है,जिसमें 42 शतक है और 54 अर्धशतक है। अगर वह इस मैच में अर्धशतक भी बना लेते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में श्रीलंका के महेला जयवर्धने को पछाड़कर पांचवें नंबर पर काबिज हो जाएंगे। जयवर्धन ने अपने पूरे वनडे करियर में 96 बार ये कारनामा किया था,जिसमें 19 शतक औऱ 77 अर्धशतक शामिल थे। 

Wed, 14 Aug, 2019 05:17 PM IST

IND vs WI: रोहित शर्मा इतिहास रचने के करीब, एक छक्का जड़ते ही बना देंगे ये अनोखा रिकॉर्ड

हिटमैन रोहित शर्मा अगर इस मैच में 1 छक्का मार लेते हैं तो वह भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर 300 छक्के मारने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। उनसे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर 300 छक्के जड़ने का कारनामा सिर्फ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल औऱ श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने किया है।

Wed, 14 Aug, 2019 05:14 PM IST

IND vs WI: तीसरे वनडे में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

टीम इंडिया सीरीज जीत की कगार पर खड़ी है,ऐसे में कप्तान विराट कोहली इस फाइनल मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे। हालांकि ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन का फॉर्ट टीम के लिए चिंता का सबब है। 

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद

Wed, 14 Aug, 2019 01:50 PM IST

कुलदीप यादव आजके मैच में ऐसा करने में सफल रहे तो तोड़ देंगे यह रिकॉर्ड !

पोर्ट ऑफ स्पेन, 14 अगस्त | भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव वनडे क्रिकेट में विकेटों का सैकड़ा लगाने से चार विकेट दूर हैं। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को तीसरा वनडे खेलना है और कुलदीप की कोशिश होगी कि वह इस मैच में यह मुकाम हासिल कर लें। कुलदीप ने 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही पदार्पण किया था। उनके अभी 53 वनडे मैचों में 96 विकेट हैं। 

अगर कुलदीप बुधवार के मैच में चार विकेट ले लेते हैं तो वह वनडे में भारत के लिए सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। वह इस मामले में मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ देंगे। शमी ने 56 मैचों में 100 का आंकड़ा छुआ था। 

भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में इस समय 1-0 से आगे है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। 

Wed, 14 Aug, 2019 01:34 PM IST

VIDEO: भारत बनाम वेस्टइंडीज, तीसरा वनडे, नंबर 4 पर किसे मिलेगा मौका ?

टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को यहां क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच को जीतकर वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद भारत ने दूसरा मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब उसकी नजरें सीरीज अपने नाम करने पर है। भारत अगर यह मैच हारता है तो सीरीज 1-1 से ड्रॉ रहेगा। 

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान विराट कोहली फॉर्म में लौट चुके हैं। कोहली ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेलकर अपने करियर का 42वां शतक पूरा किया था। 

हालांकि शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी को अच्छी शुरूआत करनी होगी। इसमें धवन संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने टी-20 सीरीज की तीन पारियों में 1, 23 और तीन रन और दूसरे वनडे में उन्होंने केवल दो रन बनाए थे। 

मध्यक्रम में चौथे नंबर को लेकर टीम में काफी जद्योजहद चल रही है और ऐसे में इस स्थान पर श्रेयस अय्यर की दूसरे वनडे में खेली गई 71 रन की पारी ने कुछ हद तक टीम प्रबंधन को राहत दी है। 

गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में 31 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे और टीम को उनसे आगे भी इसी तरह की प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उनके अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट झटके थे। 

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की कोशिश यह मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी। दूसरे मैच में टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया था। 

टीम को अपने बल्लेबाज शाई होप, शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों से अधिक रन की उम्मीद होगी। 

पहला और दूसरा मैच वर्षा बाधित होने के बाद इस मैच में भी बारिश की संभावना है। इस मैदान पर पिछले छह में से पांच वनडे में जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी की है, उसे जीत मिली है। ऐसे में टॉस एकबार फिर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली है।