X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे
Top Headlines

LIVE Blog: भारत बनाम बांग्लादेश, तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला, नागपुर से

by Vishal Bhagat Nov 10, 2019 • 09:54 AM

Sun, 10 Nov, 2019 10:50 PM IST

IND vs BAN: भारत ने तीसरे टी-20 में बांग्लादेश को 30 रन से हराया,2-1 से जीती सीरीज

दीपक चहर (7/6) की बेहतरीन गेंदबाजी और श्रेयस अय्यर के धमाकेदार अर्धशतक के दम पर भारत ने नागुपर में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 इंटनेशनल मुकाबले में बांग्लादेश को 30 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।  

Sun, 10 Nov, 2019 10:44 PM IST

IND vs BAN: युजवेंद्र चहल ने तोड़ा डेल स्टेन का रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। चहल ने 34 मैचों में ये मुकाम हासिल किया है। वह सबसे तेज 50 विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन का रिकॉर्ड तोड़ा। स्टेन ने 35 मैचों में विकेटों का अर्धशतक पूरा किया था। 

Sun, 10 Nov, 2019 10:34 PM IST

IND vs BAN: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बने

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बांग्लादेश के कप्तान महमादुल्लाह रियाद को आउट कर इतिहास रच दिया। वो भारत के लिए 50 विकेट लेने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। रविचंद्रन अश्विन (52) औऱ जसप्रीत बुमराह (52) ही उनसे पहले ये कारनामा कर पाए हैं। बांग्लादेश का स्कोर 132/7

Sun, 10 Nov, 2019 10:22 PM IST

IND vs BAN: मोहम्मद नईम ने खेली धमाकेदार पारी, भारत के खिलाफ बनाया सबसे बड़ा स्कोर

बांग्लादेश के खिलाफ मोहम्मद नईम ने तीसरे टी-20 में शानदार पारी खेलते हुए भारत के खिलाफ इतिहास रच दिया। नईम ने 48 गेंदों में 10 चौकों और 2 छक्के की मदद से 81 रन की पारी खेली। ये किसी भी बांग्लादेशी खिलाड़ी द्वारा भारत के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेली गई सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले शब्बीर रहमान ने 2018 में 77 रन की पारी खेली थी। 

Sun, 10 Nov, 2019 02:11 PM IST

LIVE Blog: युजवेंद्र चहल 1 विकेट लेते ही पूरे कर लेंगे 50 टी-20 इंटरनेशनल विकेट

युजवेंद्र चहल के द्वारा 1 विकेट लेते ही 50 विकेट टी-20 इंटरनेशनल में पूरा करने में सफल रहेंगे

Sun, 10 Nov, 2019 02:11 PM IST

LIVE Blog: भारत बनाम बांग्लादेश, तीसरा टी-20 : जानिए किस टीम का पलड़ा भारी है !

10 नवंबर। दोनों टीमों के बीच अबतक 10 टी-20 मैच हुए हैं जिसमें 1 मैच बांग्लादेश और भारतीय टीम 1 मैच जीतने में सफलरही है। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन में भारतीय टीम ने 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें भारतीय टीम केवल 1 मैच जीतने में सफल रही थी। ऐसे में भारतीय टीम आजका मैच जीतकर अपने रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी।

Sun, 10 Nov, 2019 02:09 PM IST

LIVE Blog: भारत बनाम बांग्लादेश, तीसरे टी-20 में बन सकते हैं ऐेसे दिलचस्प रिकॉर्ड !

10 नवंबर। दोनों टीमों के बीच अबतक 10 टी-20 मैच हुए हैं जिसमें 1 मैच बांग्लादेश और भारतीय टीम 1 मैच जीतने में सफलरही है। युजवेंद्र चहल के द्वारा 1 विकेट लेते ही 50 विकेट टी-20 इंटरनेशनल में पूरा करने में सफल रहेंगे।

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन में भारतीय टीम ने 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें भारतीय टीम केवल 1 मैच जीतने में सफल रही थी। ऐसे में भारतीय टीम आजका मैच जीतकर अपने रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी।

महमुदुल्लाह यदि 2 छक्का जमाने में सफल रहे तो टी20 इंटरनेशनल में 50 छक्का पूरा कर लेंगे। ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी बनेंगे।

रोहित शर्मा यदि 2 छक्का और जमाने में सफल हो गए तो 400  छक्का इंटरनेशनल क्रिकेट में जमाने में सफल होने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे तो वहीं दुनिया के तीसरे क्रिकेटर।

शिखर धवन यदि आजके मैच में 15 रन बना पाने में सफल हुए तो टी-20 इंटरनेशनल में 1500 रन बनानें में सफल हो जाएंगे। ऐसा करने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

अबतक रोहित शर्मा ने  इंटरनेशनल क्रिकेट में 2061 रन इस साल बना लिए हैं। रोहित शर्मा ने इससाल कुल 38 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और 9 शतक के साथ - साथ 8 अर्धशतक जमाए हैं। 

Sun, 10 Nov, 2019 01:13 PM IST

LIVE Blog: संजू सैमसन को तीसरे टी-20 में प्लेइंग इलेवन में मिलेगा मौका ? 

10 नवंबर। भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का आखिरी टी-20 मैच आज शाम को नागपुर में खेला जाएगा। ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि प्लेइंग इलेवन में बदलाव होता है या नहीं। वैसे उम्मीद है कि गेंदबाजी डिपार्टमेंट में एक बदलाव नजर आ सकते हैं। 

गौरतलब है कि खलील अहमद की गेंदबाजी कोई खास नहीं रही है ऐसे में उम्मीद है कि शार्दुल ठाकुर को मौका मिलेगा। वहीं दूसरी ओर एक और चर्चा संजू सैमसन को मौका देने को लेकर। 

हालांकि प्रेस वार्ता में रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत के सवाल परसीधे तौर पर कहा है कि टीम मैनेजमेंट उनके सपोर्ट करने वाली है। यानि तीसरे टी-20 में भी ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर अपनी जगह बना पाने में सफल रह सकते हैं। 

वहीं यदि संजू सैमसन को टेस्ट करने की बात है तो केएल राहुल की जगह उनको टीम में शामिल किया जा सकता है। लेकिन ऐसी उम्मीद काफी कम नजर आ रही है। 

Sun, 10 Nov, 2019 12:38 PM IST

LIVE Blog: तीसरे टी-20 से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने किया पिच का निरक्षण

10 नवंबर। पांचवां टी-20 मैच रहा अति रोमांचक, सुपरओवर में इंग्लैंड को मिली जीतनागपुर, 10 नवंबर (आईएएनएस)| भारत और बांग्लादेश आज यहां के विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला खेलेंगे। सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है इसलिए यह मैच निर्णायक है। जिसके हिस्से जीत आएगी वो टीम सीरीज अपने नाम करेगी।

इस सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना भारत के लिए अच्छी बात है। उन्होंने अपने करियर के 100वें और सीरीज के दूसरे मैच में 43 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेलकर भारत को एकतरफा जीत दिलाई।

रोहित चाहेंगे कि उनके तेज गेंदबाज इस मैच में अपने प्रदर्शन को सुधारे। टीम प्रबंधन तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह शार्दूल ठाकुर को मौका दे सकती है, जिन्होंने पहले मैच में 37 और दूसरे मैच में 44 रन खर्च कर डाले थे।इसके अलावा मेजबान टीम इस मैच में अपनी फील्डिंग में भी सुधार करना चाहेगी।

निर्णायक टी-20 से पहले रोहित शर्मा नागपुर की पिच का निरक्षण करने पहुंचे हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि तीसरे टी-20 में भारतीय टीम जीत मिलती है या नहीं। 

Sun, 10 Nov, 2019 10:01 AM IST

LIVE Blog: तीसरे टी-20 में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनानें का मौका

भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक और रिकार्ड हासिल करने के करीब हैं। बांग्लादेश सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे रोहित रविवार को होने वाले सीरीज के तीसरे मैच में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 400 छक्के पूरे करने से दो कदम दूर हैं। रोहित अगर और दो छक्के लगा लेंगे तो वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले क्लब में शामिल हो जाएंगे।

वनडे में रोहित ने 232 छक्के मारे हैं। टेस्ट में रोहित ने 51 छक्के मारे हैं, वहीं टी-20 में रोहित के नाम 115 छक्के दर्ज हैं।

अभी तक सिर्फ दो खिलाड़ी ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 400 छक्के लगा पाए हैं, जिनमें पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम शामिल हैं।

Sun, 10 Nov, 2019 10:00 AM IST

भारत बनाम बांग्लादेश तीसरा टी-20, जानिए मौसम का हाल और कब, कहां होगा मैच का लाइव टेलीकास्ट !

नागपुर, 10 नवंबर। दूसरे मैच में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

बांग्लादेश की टीम 7 विकेट से जीतने में सफल रही थी तो  वहीं दूसरा टी-20 मैच भारत ने 8 विकेट से जीतकर सीरीज बराबर किया था। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि तीसरे टी-20 में कौन सी टीम जीत का स्वाद चख पाएगी।

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन नागपुर
इस मैदान पर अबतक कुल 11 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, वहीं भारत ने इस मैदान पर 3 मैच खेला है और केवल एक मैच में जीत हासिल कर पाने में सफलता मिली है। यानि भारत का रिकॉर्ड इस मैदान पर खराब रहा है। 

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन नागपुर
इस मैदान पर कुल 11 टी-20 मैच हुए हैं जिसमें 9 दफा पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है। 

मौसम
आपको बता दें कि 10 नवंबर को नागपुर में बारिश की संभावना नहीं है। ऐसे में मैच पूरे होने की पूरी संभावना है। रविवार को यहां तापमान अच्छा रहेगा और शाम को रोमांचक मैच होने की उम्मीद होगी। 

लाइव टेलीकास्ट
मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर होगा तो वहीं ऑनलाइन हॉट स्टार पर मैच का लुत्फ ले सकेंगे। 

कितने बजे से होगा मैच
मैच का लाइव टेलीकास्ट शाम 6 बजे से होगा और रात 7 बजे मैच शुरू होगा। साढ़े 6 में टॉस होने की उम्मीद है। 

भारत संभावित XI

रोहित शर्मा (C), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (WK), शिवम दूबे, क्रुनाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल।

बांग्लादेश संभावित XI

लिटन दास, मोहम्मद नईम, सौम्या सरकार, मुशफिकुर रहीम (WK), महमूदुल्लाह (C), मोसद्देक हुसैन, आफिफ हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अल-अमीन हुसैन, शेफुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान / तईजुल इस्लाम।

Sun, 10 Nov, 2019 09:57 AM IST

LIVE Blog: 3rd T20I: भारत बनाम बांग्लादेश (संभावित प्लेइंग XI)

भारत बनाम बांग्लादेश (संभावित प्लेइंग XI)

भारत रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिवम दूबे, क्रुनाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश: मोहम्मद नईम, लिटन दास, सौम्या सरकार, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह(कप्तान), आफिफ हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम, मोसादेक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफात सनी।

Sun, 10 Nov, 2019 09:56 AM IST

LIVE Blog: भारत बनाम बांग्लादेश, तीसरा टी-20 इंटरनेशनल (प्रीव्यू)

भारत और बांग्लादेश आज यहां के विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला खेलेंगे। सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है इसलिए यह मैच निर्णायक है। जिसके हिस्से जीत आएगी वो टीम सीरीज अपने नाम करेगी।

इस सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना भारत के लिए अच्छी बात है। उन्होंने अपने करियर के 100वें और सीरीज के दूसरे मैच में 43 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेलकर भारत को एकतरफा जीत दिलाई।

रोहित चाहेंगे कि उनके तेज गेंदबाज इस मैच में अपने प्रदर्शन को सुधारे। टीम प्रबंधन तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह शार्दूल ठाकुर को मौका दे सकती है, जिन्होंने पहले मैच में 37 और दूसरे मैच में 44 रन खर्च कर डाले थे।

इसके अलावा मेजबान टीम इस मैच में अपनी फील्डिंग में भी सुधार करना चाहेगी।

दूसरी तरफ, महमुदुल्लाह की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश की टीम इस मैच को जीतकर पहली बार भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतना चाहेगी।

कप्तान महमुदुल्लाह चाहेंगे कि उनके बल्लेबाज इस मैच में रन बनाएं, ताकि गेंदबाज, खासकर स्पिन गेंदबाज वीसीए स्टेडियम की पिच का फायदा उठा सके।

वीसीए स्टेडियम में अब तक 11 टी-20 मैच खेले गए हैं और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने आठ बार इसमें जीत हासिल की है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि टॉस जीतने के बाद भारत क्या करता है।

टीमें :

टीमें (संभावित) :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रूणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दूल ठाकुर।

बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नईम, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, अराफत सनी, अल अमिन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शैफुल इस्लाम, अबु हैदर रोनी, मोहम्मद मिथुन, तइजुल इस्लाम।

भारत और बांग्लादेश आज यहां के विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला खेलेंगे। सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है इसलिए यह मैच निर्णायक है। जिसके हिस्से जीत आएगी वो टीम सीरीज अपने नाम करेगी।

इस सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना भारत के लिए अच्छी बात है। उन्होंने अपने करियर के 100वें और सीरीज के दूसरे मैच में 43 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेलकर भारत को एकतरफा जीत दिलाई।

रोहित चाहेंगे कि उनके तेज गेंदबाज इस मैच में अपने प्रदर्शन को सुधारे। टीम प्रबंधन तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह शार्दूल ठाकुर को मौका दे सकती है, जिन्होंने पहले मैच में 37 और दूसरे मैच में 44 रन खर्च कर डाले थे।

इसके अलावा मेजबान टीम इस मैच में अपनी फील्डिंग में भी सुधार करना चाहेगी।

दूसरी तरफ, महमुदुल्लाह की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश की टीम इस मैच को जीतकर पहली बार भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतना चाहेगी।

कप्तान महमुदुल्लाह चाहेंगे कि उनके बल्लेबाज इस मैच में रन बनाएं, ताकि गेंदबाज, खासकर स्पिन गेंदबाज वीसीए स्टेडियम की पिच का फायदा उठा सके।

वीसीए स्टेडियम में अब तक 11 टी-20 मैच खेले गए हैं और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने आठ बार इसमें जीत हासिल की है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि टॉस जीतने के बाद भारत क्या करता है।

टीमें :

टीमें (संभावित) :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रूणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दूल ठाकुर।

बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नईम, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, अराफत सनी, अल अमिन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शैफुल इस्लाम, अबु हैदर रोनी, मोहम्मद मिथुन, तइजुल इस्लाम।