X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है, जानिए संभावित XI !

by Vishal Bhagat Feb 20, 2020 • 13:42 PM

20 फरवरी। आपको बता दें कि वेलिंगटन में भारत ने अबतक 7 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 1 में जीत और 4 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। 2 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं। न्यूजीलैंड की टीम वेलिंगटन में अबतक 63 टेस्ट मैच खेली है जिसमें 19 में जीत और 20 टेस्ट में हारी है। वहीं 24 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं। 

इस मैदान पर भारत ने आखिरी बार न्यूजीलैंड को साल 1967-68 में हराया था। उसी टेस्ट सीरीज में भारत को जीत भी मिली थी। उसके बाद से भारत एक भी टेस्ट मैच वेलिंगटन के मैदान पर नहीं जीत सका है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली टेस्ट जीत के बाद से भारत की टीम इस मैदान पर अपने खेले 4 टेस्ट मैच हारी है।

यानि यह टेस्ट मैच यकिनन भारतीय टीम के लिए किसी असली परीक्षा से कम नहीं होगी। भारतीय टीम को परास्त करने के लिए न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट ने हरी पिच बनवा ली है। यानि तेज गेंदबाजों के सहारे न्यूजीलैंड टीम भारतीय बल्लेबाजों पर प्रहार करने वाली है। 

मैच के शुरूआती समय में स्विंग गेंदबाजी देखने को मिलेगी। ऐसे में टॉस काफी अहम हो जाता है। जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले फील्डिंग का फैसला कर सकती है। 

मौसम अपडेट
मौसम विभाग की मानें तो मैच के दूसरे और तीसरे दिन ओवरकास्ट रहेगा जिससे धूप कम निकलेगी। यानि तेज गेंदबाज इस मौसम का भरपूर फायदा उठा सकते हैं। दोनों टीमों के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। यानि इस टेस्ट मैच में बल्लेबाज बनाम तेज गेंदबाजों का दिलचस्प कंपीटिशन देखने को मिलेगा। आपको बता दें कि यह टेस्ट मैट ड्राप इन पिच पर खेला जाएगा। यानि शुरूआत के 2 से 3 दिन के बाद भी पिच में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। तीसरे दिन के चाय काल के बाद से चौथा और पांचवें दिन इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

 भारत- मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड- टॉम लैथम, टॉम ब्लंडेल, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल और काइल जेमिसन। 

मैच का लाइव टेलीकास्ट
मैच का लाइव टेलीकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं तो वहीं दूसरी ओर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग का मजा हॉट स्टार पर ले सकते हैं।