X close
X close
Indibet

जब 1 गेंद पर बने 20 रन- क्रिकेट में बना सबसे अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 27, 2016 • 00:01 AM View: 6572

क्रिकेट हमेशा से अनिश्चितताओं का खेल रहा है क्योंकि क्रिकेट में जबतक आखरी गेंद नहीं फेंकी जाए तबतक नतीजा के प्रति आश्स्वस्त नहीं होना चाहिए। इसका एक बेहतरीन उदाहरण वर्ल्ड टी- 20 में भारत और बांग्लादेश वाले मैच के दौरान मिला था जह भारत ने 1 रन से बांग्लादेश को हरा दिया था।

लेकिन इसके बाद भी क्रिकेट में ऐसा कुछ घटित होता है जिसकी कल्पना कर पाना मुश्किल होता है। ऐसा ही अकल्पनीय घटना तब घटी जब एक बल्लेबाज ने 1 गेंद पर 20 रन बना डाले।

Trending


सुनने में ये थोड़ा अटपटा सा लग रहा होगा लेकिन ये सच है। ऑस्ट्रेलिया में एक बीग बैश लीग के दौरान ऐसा ही हुआ जब बल्लेबाज ट्राविस बर्ट ने 1 गेंद पर 20 रन बना डाले। साल 2012 के बीग बैश लीग टूर्नामेंट में होबार्ट हरिकेन्स एंड मेलबोर्न स्टार्स के बीच मैच के दौरान ऐसा ही कुछ हुआ था। होबार्ट हरिकेन्स के बल्लेबाज ट्राविस बर्ट ने ऐसा कारनामा मेलबोर्न स्टार्स के गेंदबाज क्लिंट मककय की गेंदबाजी पर किया था।

हुआ यूं था कि ट्राविस बर्ट ने क्लिंट मककय की चौथी गेंद पर छ्क्का जमाया लेकिन अगले 2 गेंद पर भी 2 छ्क्के लगे। लेकिन यहां अगला 2 गेंद जो थी वो नो गेंद थी। जिसके कारण मैच टाई हो गया था।

इस अदभूत और अकल्पनीय मैच का वीडियो यहां देखें

-


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS