X close
X close
Indibet

आलोचनाओँ के बाद ICC ने की घोषणा,महिला वर्ल्ड कप 2021 के नॉकआउट मैचों के लिए होगा रिजर्व डे

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 11, 2020 • 16:23 PM View: 573

दुबई, 11 मार्च | अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा है कि अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले महिला वर्ल्ड कप में फाइनल सहित सभी नॉकआउट मैचों में रिजर्व डे होगा। आईसीसी को पिछले सप्ताह ही भारत और इंग्लैंड के बीच महिला टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से धुलने के कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

आईसीसी ने बुधवार को वर्ल्ड कप 2021 के 31 मैचों का कार्यक्रम जारी किया। वर्ल्ड कप के सभी मैच न्यूजीलैंड के छह मैदानों ऑकलैंड, हेमिल्टन, टौरंगा, वेलिंग्टन, क्राइस्टचर्च और डुनेडिन में खेले जाएंगे।

Trending


वर्ल्ड कप-2021 के सेमीफाइनल मैच टौरंगा और हेमिल्टन में क्रमश तीन और चार मार्च को जबकि फाइनल मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेग्ले मैदान पर सात मार्च को खेला जाएगा।

मेजबान न्यूजीलैंड की टीम छह फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर क्वालीफायर टीम के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

वर्ल्ड कप में कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी और अभी तक आस्ट्रेलिया, मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और मेजबान न्यूजीलैंड ने ही इसमें क्वालीफाई कर लिया है।

बाकी की चार टीमें महिला चैंपियनशिप और श्रीलंका में जुलाई में होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से वर्ल्ड कप-2021 में क्वालीफाई करेंगी।
 


 
Article