Advertisement
Advertisement
Advertisement

BAN vs SL: सिर्फ 3 ओवर में श्रीलंका ने हासिल किया जीत का लक्ष्य, इन तीन खिलाड़ियों के दम पर बांग्लादेश को हराकर जीती टेस्ट सीरीज

Bangladesh vs Sri Lanka: असिथा फर्नांडो (10-141) की बेहतरीन गेंदबाजी औऱ एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 145 रन) दिनेश चांदीमल (124 रन) के शानदार शतकों के दम पर श्रीलंका ने ढाका में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में बांग्लादेश...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma May 27, 2022 • 14:55 PM
BAN vs SL: सिर्फ 3 ओवर में श्रीलंका ने हासिल किया जीत का लक्ष्य, इन तीन खिलाड़ियों के दम पर बांग्लाद
BAN vs SL: सिर्फ 3 ओवर में श्रीलंका ने हासिल किया जीत का लक्ष्य, इन तीन खिलाड़ियों के दम पर बांग्लाद (Image Source: AFP)
Advertisement

Bangladesh vs Sri Lanka: असिथा फर्नांडो (10-141) की बेहतरीन गेंदबाजी औऱ एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 145 रन) दिनेश चांदीमल (124 रन) के शानदार शतकों के दम पर श्रीलंका ने ढाका में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए बांग्लादेश ने श्रीलंका के सामने 29 रनों को लक्ष्य दिया था, जिसे ओशादा फर्नांडो (नाबाद 21) और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 7) ने मिलकर तीन ओवर में ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने दो मैच की यह सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है। 

प्लेयर ऑफ द मैच रहे असिथा ने 141 रन देकर कुल 10 विकेट हासिल किए। जिसमें उन्होंने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में छह विकेट झटके। दो शतकों की बदौलक कुल 344 रन बनाने के लिए मैथ्यूज को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। 

Trending


बता दें इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम (नाबाद 175 रन) और लिटन दास (141 रन) के शतक के दम पर 365 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका ने मैथ्यूज और चांदीमल के शतक से 506 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और 141 रनों की अहम बढ़त हासिल की।  

बांग्लादेश की टीम पांचवें दिन दूसरी पारी में 34 रन पर 4 विकेट से आगे खेलने उतरी थी। लेकिन असिथा की शानदार गेंदबाजी के चलते श्रीलंका की पूरी टीम 169 रनों पर सिमट गई। लिटन दास (52 रन) और शाकिब अल हसन (58) रन ने मिलकर पारी संभालने की कोशिश की और छठे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की।  एक समय बांग्लादेश का स्कोर 5 विकेट पर 156 रन था। लेकिन टीम के आखिरी 5 विकेट सिर्फ 13 रनों के अंदर ही गिर गए।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में फर्नांडो ने छह विकेटस वहीं कसुन रजिथा ने दो और रमेश मेंडिस ने एक विकेट चटकाया। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement