Advertisement
Advertisement

इंग्लैंड को 106 रन से हराने के बाद बोले भारतीय कप्तान रोहित, कहा- यह सीरीज आसान नहीं होने वाली है

भारत ने इंग्लैंड को विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन 106 रन से हरा दिया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 05, 2024 • 18:30 PM
इंग्लैंड को 106 रन से हराने के बाद बोले भारतीय कप्तान रोहित, कहा- यह सीरीज आसान नहीं होने वाली है
इंग्लैंड को 106 रन से हराने के बाद बोले भारतीय कप्तान रोहित, कहा- यह सीरीज आसान नहीं होने वाली है (Image Source: Google)
Advertisement

भारत ने इंग्लैंड को विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन 106 रन से हरा दिया। इस मैच की पहली पारी में  6 और दूसरी पारी में 3 विकेट लेने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया। इस जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि मुझे अपनी टीम पर गर्व है। 

रोहित ने कहा कि, "वह (बुमराह) हमारे लिए चैंपियन खिलाड़ी हैं। जब आप इस तरह का खेल जीतते हैं, तो आपको ओवरऑल प्रदर्शन को भी देखना होता है। हम बल्ले से अच्छे थे। आप जानते हैं कि इन परिस्थितियों में टेस्ट जीतना आसान नहीं है। हम चाहते थे कि हमारे गेंदबाज आगे बढ़ें और उन्होंने वैसा ही किया। वह एक अच्छा खिलाड़ी दिखता है और अपने खेल को अच्छी तरह समझता है। उन्हें अभी लंबा सफर तय करना है, हमारी टीम के लिए उनके पास देने के लिए बहुत कुछ है। आशा है वह विनम्र बने रहेंगे। विकेट वास्तव में बल्लेबाजी के लिए अच्छा था।"

Trending


भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि, "अगर मुझे कुछ कहना हो तो, बहुत से बल्लेबाजों ने शुरुआत तो की लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सके। लेकिन मैं समझता हूं कि वे युवा हैं और खेल में नये हैं। हमारे लिए उन्हें विश्वास दिलाना महत्वपूर्ण है। ऐसी युवा टीम का इस तरह की टीम से मुकाबला करने पर मुझे बहुत गर्व है। खेल के इस प्रारूप को खेलने के मामले में बहुत से लोग काफी युवा हैं। इसे पूरी तरह से ठीक होने में कुछ समय लगेगा। मैं चाहता हूं कि वे बिना किसी दबाव के खुलकर खेलें। पिछले कुछ वर्षों से इंग्लैंड अच्छा क्रिकेट खेल रहा है। जानता था कि यह आसान सीरीज नहीं होगी। अभी तीन मैच और खेलने हैं। हम इस पर अपनी निगरानी रखेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि हम अधिकांश चीजें सही ढंग से करें।"

Also Read: Live Score

इस मैच में भारत पहली पारी में 112 ओवर में 396 के स्कोर पर ढेर हो गया था। इसके जवाब में इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 55.5 ओवर में 253 पर लुढ़क गया था। वहीं भारत की पूरी टीम दूसरी पारी में 78.3 ओवरों में 255 पर ऑलआउट हो गयी थी। इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 69.2 ओवरों में 292 के स्कोर पर सिमट गया था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement