X close
X close
Indibet

3 विदेशी गेंदबाज जिन पर IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में लग सकती है सबसे बड़ी बोली

आईपीएल मेगा ऑक्शन: बल्लेबाज रन बनाते हैं, लेकिन गेंदबाज मैच जीतवाते हैं। ये कहावत क्रिकेट दिग्गजों के मुहं से क्रिकेट फैंस ने जरूर ही सुनी होगी। यहीं कारण हैं कि इस आर्टिकल के जरिए

By Nishant Rawat February 01, 2022 • 14:25 PM View: 1184

आईपीएल मेगा ऑक्शन: बल्लेबाज रन बनाते हैं, लेकिन गेंदबाज मैच जीतवाते हैं। ये कहावत क्रिकेट दिग्गजों के मुहं से क्रिकेट फैंस ने जरूर ही सुनी होगी। यहीं कारण हैं कि इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 विदेशी गेंदबाजों के नाम जो आईपीएल मेगा ऑक्शन(IPL Mega Auction) में सभी फ्रेंचाइजी के निशाने पर रहेंगे और उन पर बड़ी बोली लग सकती है।

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)

Trending


साउथ अफ्रीका के लिए खेलने वाले कगिसो रबाडा आईपीएल में कई मौके पर अपनी घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन कर चुके हैं। कोई भी उस रोमांचक मैच को नहीं भूला सकता जब रबाडा ने आंद्रे रसल को सुपर ओवर में बोल्ड मारकर दिल्ली कैपटिल्स को जीत दिलवाई थी। आईपीएल में रबाडा के नाम 50 मैचों में 76 विकेट हैं। पिछला साल इस गेंदबाज के लिए ज्यादा यादगार नहीं था, लेकिन साल 2020 में उन्होंने 17 मैच में 30 विकेट चटकाएं थे, जिसे अब तक कोई भी नहीं भूला होगा। ऐेसे में इस साउथ अफ्रीकी गेंदबाज पर सभी की निगाहे बनी होंगी और ये बात तो तय है कि उन पर बड़ी बोली लग सकती है।    

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 2015 में आईपीएल डेब्यू मैच खेला था, जिसके बाद से अब तक बोल्ट चार फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपटिल्स, कोलकाता नाईट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। साल 2020 में मु्ंबई इंडियंस ने आईपीएल के खिताब को जीता था जिसमें न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज का महत्वपूर्ण योगदान था, दिल्ली कैपटिल्स के खिलाफ खेले गए उस सीजन के फाइनल में बोल्ट ने दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ कर रख दी थी और 30 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे।

न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज की रफतार से हर कोई वाकिफ है, उन्होंने अब तक आईपीए के 62 मैच में 76 विकेट चटकाएं हैं। पिछला साल इस गेंदबाज के लिए बहुत खास नहीं था, लेकिन मुंबई के लिए साल 2020 में बोल्ट ने 25 विकेट चटकाए थे, जिसे कोई भी फ्रेंचाइजी भूली नहीं होगी। आईपीएल में लेफ्ट हैंड फास्ट बॉलर जो बॉल को स्विंग करना जानता हूं, यहीं कारण है कि इस गेंदबाज पर सभी फ्रेंचाइजी बड़ी बोली लगाती नज़र आएंगी।

पैट कमिंस (Pat Cummins)

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

ऑस्ट्रेलिया के बॉलर पैट कमिंस उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन पर आईपीएल में पैसों की बारिश हुई थी। उन्हें केकेआर की टीम ने साल 2020 में 15.5 करोड़ की भारी रकम देकर टीम में शामिल किया था। हालांकि इंटरनेशनल लेवल पर अपनी गेंदबाजी का लौहा मनवाने वाले इस कंगारू गेंदबाज ने आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन कमिंस हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बने हैं। उनकी काबिलियत और कप्तानी को देखते हुए पंजाब और केकेआर उन पर बड़ा दांव खेल सकती हैं। बता दें कि पैट कमिंस ने आईपीएल में अब तक 37 मैच में 38 विकेट चटकाएं हैं। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now