X close
X close

IND vs NZ ODI: 3 कीवी खिलाड़ी जो वनडे सीरीज में बन सकते हैं खतरा, 1 ने टी20 वर्ल्ड कप में मचाई थी तबाही

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार (18 जनवरी) को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 17, 2023 • 14:30 PM

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है। कीवी टीम ब्लू आर्मी के साथ टूर पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने वाली है। यही वजह है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के नाम जिनसे भारतीय टीम को सबसे ज्यादा खतरा हो सकता है। यह भी बता दे कि न्यूजीलैंड ने बीते समय में इंडिया को हर बड़े टूर्नामेंट में हराया है।

डेवोन कॉनवे (Devon Conway)

Trending


न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे से रोहित शर्मा को सावधान रहना होगा। यह बाएं हाथ का खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है और बड़ी इनिंग्स खेलने में माहिर भी। हाल ही ने पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने तीन मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक के दम पर कुल 153 रन ठोके थे। डेवोन आईपीएल में सीएसके के लिए खेलते हैं ऐसे में उनके पास भारतीय परिस्थितियों का अच्छा अनुभव भी है। ऐसे में कोई शक नहीं कि वह इंडियन टीम के लिए भी खतरा बन सकते हैं।

ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips)

ग्लेन फिलिप्स, इस विस्फोटक बल्लेबाज ने बीते समय में काफी नाम कमाया है। फिलिप्स मिडिल आर्डर में बैटिंग करके न्यूजीलैंड के लिए रन बनाते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में फिलिप्स का बल्ला खूब बोला था और उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 5 मैचों में 201 रन बनाए थे। वह गेंदबाजी भी कर सकते हैं ऐसे में रोहित आर्मी को उन्हें खास तौर पर सावधान रहना होगा।

मिचेल सेंटनर (Mitchell Santner)

Also Read: LIVE Score

बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है ऐसे में यह साफ है कि मिचेल सेंटर मेजबानों को परेशान करने वाले हैं। सेंटनर का रिकॉर्ड भारतीय टीम के खिलाफ अच्छा रहा है और वह बैटिंग करके भी योगदान करते है। सेंटनर आईपीएल का हिस्सा रहे हैं, ऐसे में उनके पास भी यहां खेलने का अनुभव है। इसी का फायदा यह चश्मे पहनकर खेलने वाला खिलाड़ी ले सकता है। वह इंडियन टीम की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।