Advertisement
Advertisement

IND vs ENG Test: केएस भरत को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, एक की उम्र है 23 साल

IND vs ENG Test: ये 3 खिलाड़ी बतौर विकेटकीपर इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट मुकाबलों में केएस भरत को रिप्लेस कर सकते हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 05, 2024 • 17:28 PM
IND vs ENG Test: केएस भरत को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, एक की उम्र है 23 साल
IND vs ENG Test: केएस भरत को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, एक की उम्र है 23 साल (KS Bharat)
Advertisement

IND vs ENG Test: विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) ने अपने प्रदर्शन से निराश किया है। वो अब तक 12 टेस्ट पारियों में सिर्फ 20.09 की औसत से 221 रन बना पाए हैं। इस दौरान उनके बैट से एक भी हाफ सेंचुरी तक नहीं निकली है। विशाखापट्टनम टेस्ट में भी भरत प्रभावित नहीं कर सके ऐसे में अब ये 3 खिलाड़ी बतौर विकेटकीपर इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट मुकाबलों में केएस भरत को रिप्लेस कर सकते हैं।

ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel)

Trending


21 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल कोना भरत की रिप्लेसमेंट के तौर पर सबसे अच्छी पिक हो सकते हैं। जुरेल एक आक्रमक बल्लेबाज़ हैं और उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में धमाकेदार बैटिंग करके सभी को प्रभावित किया है। इतना ही नहीं, जुरेल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 19 मैचों में 46 से ज्यादा की औसत से 790 रन बनाए हैं। वो इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट के लिए टीम में चुने गए थे अगर उन्हें आगे भी टीम में बरकरार रखा जाता है तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करना अच्छा फैसला होगा। 

केएल राहुल (KL Rahul)

स्टार मिडिल ऑर्डर बैटर केएल राहुल बतौर विकेटकीपर खेलते हैं, लेकिन मैनेजमेंट ने अब उन्हें मुख्य बल्लेबाज के तौर पर अजमाने का फैसला किया है। अगर मैनेजमेंट अपनी जिद छोड़कर केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपती है तो टीम के पास एक अतिरिक्त बल्लेबाज, गेंदबाज़ या ऑलराउंडर खिलाने का ऑप्शन आ जाएगा। राहुल ने अब तक 50 टेस्ट में लगभग 34 की औसत से 2863 रन ठोके हैं। तीसरे टेस्ट के साथ उनकी टीम में वापसी होगी।

सरफराज खान (Sarfaraz Khan)

Also Read: Live Score

26 वर्षीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ सरफराज खान भी इस लिस्ट में शामिल हैं। सरफराज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया है। वो अब तक 66 फर्स्ट क्लास पारियों में लगभग 70 की औसत से 3912 रन ठोक चुके हैं। सरफराज को दूसरे टेस्ट के लिए इंडियन टीम में चुना गया था, लेकिन यहां उनकी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया। ये खिलाड़ी विकेटकीपिंग करने में माहिर है। ऐसे में कोना भरत की जगह उन्हें भी टीम बतौर विकेटकीपर अजमा सकती है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement