Advertisement
Advertisement

Orange Cap जीत सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, IPL 2024 में ठोक सकते हैं सबसे ज्यादा रन

आज हम आपको बताने वाले हैं उन तीन खिलाड़ियों के नाम जो सीजन के अंत तक सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम कर सकते हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 24, 2024 • 17:20 PM
Orange Cap जीत सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, IPL 2024 में ठोक सकते हैं सबसे ज्यादा रन
Orange Cap जीत सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, IPL 2024 में ठोक सकते हैं सबसे ज्यादा रन (Travis Head)
Advertisement

IPL 2024 का आधा सीजन पूरा हो चुका है, ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं उन तीन खिलाड़ियों के नाम जो सीजन के अंत तक सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम कर सकते हैं। इस लिस्ट में दो भारतीय बल्लेबाज़ शामिल हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

Trending


इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ IPL 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप जीत सकते हैं। गायकवाड़ एक ओपनर बैटर हैं और उनके पास हमेशा ही एक लंबी इनिंग खेलने का मौका रहता है। वो सीजन में भी अब तक गज़ब की फॉर्म में दिखे हैं। गायकवाड़ ने 8 मैचों में 58 की औसत और 142 की स्ट्राइक रेट से 349 रन ठोके हैं। इस दौरान वो एक शतक और 2 अर्धशतक ठोक चुके हैं। ये भी जान लीजिए कि गायकवाड़ फिलहाल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। गायकवाड़ ने साल 2021 में भी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर ये ऑरेंज कैप जीता था, ऐसे में वो एक भी फिर ये कारनामा कर सकते हैं।

ट्रेविस हेड (Travis Head)

ऑस्ट्रेलियाई अटैकिंग बैटर और सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर ट्रेविस हेड भी हमारी लिस्ट में शामिल है। हेड भी उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं जो आईपीएल 2024 में सेंचुरी ठोक चुके हैं। उन्होंने सीजन में अब तक 6 मैचों में 54 की औसत और 216 की स्ट्राइक रेट से 324 रन बनाए हैं।

गौरतलब है कि वो सीजन में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर मौजूद हैं। खास बात ये है कि ट्रेविस हेड पहली बॉल से अटैक करके बैटिंग करते हैं और पावरप्ले में खूब रन बनाते हैं। यही वजह है वो ऑरेंज कैप अपने नाम कर सकते हैं। 

विराट कोहली (Virat Kohli)

इंडियन टीम और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली इस लिस्ट में शामिल ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता है।

Also Read: Live Score

विराट ने IPL 2024 में भी रनों का अंबार लगाया है। आलम ये है कि वो सीजन में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कोहली के बैट से 8 मैचों में 63 की औसत और 150 की स्ट्राइक रेट से 379 रन निकले हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 2 अर्धशतक ठोके हैं। विराट ने साल 2016 में 973 रन ठोककर ऑरेंज कैप जीता था और अब एक बार फिर कोहली ऐसा ही करके ये खिताब अपने नाम करना चाहेंगे।


Cricket Scorecard

Advertisement