X close
X close
Indibet

3 भारतीय स्टार खिलाड़ी जिन्हें टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद शायद ही टीम इंडिया में मौका मिलेगा

टी-20 वर्ल्ड 2022 के बाद भारतीय टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हाल ही आईपीएल के दौरान युवाओं ने अपने हुनर से क्रिकेट पंडितों को काफी इंप्रेस किया है।

By Nishant Rawat July 11, 2022 • 17:19 PM

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022, अक्टूबर-नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने जमकर कमर कसना शुरू कर दिया है। भारतीय टीम में भी अनुभवी और युवा, सभी खिलाड़ियों को परखा जा रहा है। लेकिन आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जो शायद भारतीय टीम के लिए टी-20 वर्ल्ड के बाद खेलते नज़र ना आए।

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

Trending


आईपीएल 2022 से ही दिनेश कार्तिक काफी शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप उनके लिए आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है। दरअसल दिनेश कार्तिक 37 साल के हो चुके हैं और 2022 के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला जाएगा।

सबसे बड़ी वज़ह यह है इस समय भारतीय टीम के पास कई युवा विकेटकीपर बैटर मौजूद हैं। वहीं फिनिशर के तौर पर आयुष बदोनी और शाहरुख खान जैसी खिलाड़ियों ने भी अपनी दावेदारी पेश की है। ऐसे में दिनेश कार्तिक के लिए वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम में बने रहने का सफर काफी मुश्किल होगा।

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में वाशिंगटन सुंदर की जगह टीम के साथ जोड़ा गया था और हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी खबरे सामने आ रही हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ भी अश्विन की टी-20 टीम में एंट्री मिल सकती है।

लेकिन, इस साल वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। ऐसे में शायद सेलेक्टर्स सिर्फ एक या दो स्पिनर ही मैन स्क्वाड में शामिल करेंगे। अश्विन भी 35 साल के हो चुके है और वह टी-20 क्रिकेट ज्यादा नहीं खेल रहे है। इस समय टीम के पास स्पिन डिपार्टमेंट में युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा और रवि बिश्नोई जैसे शानदार ऑप्शन मौजूद है। ऐसे में हो सकता है कि टी-20 वर्ल्ड 2022 के बाद अश्विन इंटरनेशनल लेवल पर अपना पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगाना चाहे।

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ों में से एक हैं। भुवनेश्वर अपनी स्विंग के दम पर बड़े से बड़े बल्लेबाज़ों को घुटने पर लाने का दम रखते हैं। इस भारतीय स्टार ने टी-20 क्रिकेट में शानदार वापसी की है। लेकिन उनके करियर की सबसे बड़ी परेशानी इंजरी रही है।

32 साल के भुवनेश्वर अपने करियर में इंजरी के कारण काफी तकलीफ में रहे हैं। ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप 2022 उनके लिए आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है। बता दें कि युवा टैलेंट में दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह दो ऐसे गेंदबाज़ है जो भुवनेश्वर जैसी क्वालिटी टीम को दे सकते हैं। वहीं शार्दुल ठाकुर भी मौका का इंतजार कर रहे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now