X close
X close
Indibet

3 भारतीय खिलाड़ी, जिनके करियर पर हार्दिक पांड्या की वापसी से छाया भारी संकट

हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद भारतीय टीम ओर भी बेहतर नज़र आ रही है। लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्हें हार्दिक की वापसी से भारी नुकसान हुआ है।

By Nishant Rawat August 05, 2022 • 13:09 PM

हार्दिक पांड्या चोट से उभरने के बाद अब एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में जलवे बिखेर रहे हैं। भारतीय टीम में हार्दिक बैट और बॉल दोनों से ही अच्छा योगदान कर रहे हैं। जहां एक तरफ हार्दिक ने शानदार वापसी की है, वहीं उनकी वापसी के साथ ही ऐसे भी कुछ खिलाड़ी हैं जिन्हें अपनी जगह टीम से गंवानी पड़ी है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के नाम जिन्हें हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद काफी नुकसान हुआ है।

क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya)

Trending


हार्दिक पांड्या की वापसी से उनके बड़े भाई क्रुणाल पांड्या के करियर पर भी चोट लगी है। दरअसल, आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दम पर क्रुणाल टीम में जगह बना पाने में सफल हुए थे। उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर 5 वनडे और 19 टी-20 मुकाबले भी खेले। लेकिन इसके बाद उनके करियर का ग्राफ थोड़ा गिरा और अब हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद शायद ही उन्हें टीम में जगह मिलनी की संभावनाएं बची है। 

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में शार्दुल ठाकुर ने क्रिकेट पंडितों को खुब इंप्रेस किया, जिसके बाद उन्होंने भारतीय टीम में भी जगह बनाई। शार्दुल ने हार्दिक पांड्या की गैर-मौजूदगी में भारतीय टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर बैट और बॉल दोनों से बेहतरीन काम किया। लेकिन हार्दिक पांड्या अब टीम में वापसी कर चुके हैं, ऐसे में शार्दुल की वापसी मुश्किल नज़र आ रही है।

बता दें कि शार्दुल ने भारत के लिए 8 टेस्ट, 20 वनडे और 25 टी-20 मुकाबले खेले हैं और लगातार ही टीम के साथ ट्रेवल भी कर रहे हैं। लेकिन अब हार्दिक के आगे शार्दुल को शायद ही कभी टीम में जगह मिल सकेगी।

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer)

हार्दिका पांड्या की गैरमौजूदगी में बाएं हाथ के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने भी भारतीय टीम में जगह प्राप्त की थी। वेंकटेश को हार्दिक की सबसे बेहतरीन रिप्लेसमेंट माना जा रहा था। जिसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर अब तक 2 वनडे और 9 टी20 मुकाबले खेले हैं। लेकिन इस दौरान बाद वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके और अब हार्दिक की वापसी के बाद ही उनकी वापसी भी बेहद मुश्किल नज़र आने लगी है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now