X close
X close
Indibet

एबी डी विलियर्स : 4 खिलाड़ी जिनमें दिखती है Mr. 360 की झलक; लिस्ट में दो भारतीय

एबी डी विलियर्स, मिस्टर 360 के नाम से जाने जाते हैं। डी विलियर्स उन कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें सिर्फ उनके देश से ही नहीं बल्कि दूसरे देशों से भी खुब प्यार मिला।

By Nishant Rawat August 05, 2022 • 13:07 PM

क्रिकेट के गेम में काफी कम ही खिलाड़ी ऐसे देखने को मिले जिन्हें मैदान के हर कोने में छक्का-चौका मारने में महारत हासिल है। अगर ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट भी बनाई जाए तो उसमें सबसे ऊपर नाम स्टार बल्लेबाज़ एबी डी विलियर्स का रहेगा। लेकिन आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 4 खिलाड़ियों के नाम जो एबी की रिटारमेंट के बाद अपने रचनात्मक शॉट से महान बल्लेबाज़ की याद दिलाते हैं। 

ऋषभ पंत(Rishabh Pant)

Trending


भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत बल्लेबाज़ी करते हुए किसी भी टीम के घातक गेंदबाज़ी लाइन अप की धज्जियां उड़ाने का दम रखते हैं। ऋषभ पंत उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो रचनात्मक शॉट खेलकर फैंस का दिल जीतते हैं।

24 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज़ साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज़ एबी डी विलियर्स की तरह मैदान के हर कोने में बाउंड्री मारने का दम रखता है।

सूर्यकुमार यादव(SuryaKumar Yadav)

31 साल के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के लिए काफी कम समय में बेहद ही जरूरी खिलाड़ी बन चुके हैं। सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करते हुए मिस्टर 360 यानि एबी डी विलियर्स की याद दिलाते हैं। सूर्यकुमार भी रचनात्मकता दिखाते हुए मैदान पर हर छोर पर बाउंड्री जड़ने का दम रखते है।

रस्सी वान डर दुसें(Rassie Van Der Dussen)

साउथ अफ्रीका के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करने वाले 33 वर्षीय बल्लेबाज़ रस्सी वान डर दुसें भी अपने बल्ले के दम पर बड़े से बड़े गेंदबाज़ के सामने गेंद को मैदान के किसी भी कोने में भेजने का दम रखते हैं।

एबी डी विलियर्स और फाफ डु प्लेसिस जैसे स्टार खिलाड़ियों के संन्यास लेने के बाद दुसे ने टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने का काम किया है और  उनके शॉट मिस्टर 360 की याद भी दिलाते हैं।

डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis)

डेवाल्ड ब्रेविस को बेबी एबी के नाम से जाना जाता है। ब्रेविस महज़ 19 साल के हैं, लेकिन उन्होंने हाल ही में अंडर-19 वर्ल्ड कप और आईपीएल के दौरान अपनी काबिलियत को साबित किया है।

ब्रेविस को बल्लेबाज़ी करता देख सिर्फ फैंस को ही नहीं बल्कि क्रिकेट दिग्गजों को भी एबी डी विलियर्स की याद आती है। बता दें कि अंडर-19 के साथी खिलाड़ी डेवाल्ड ब्रेविस को बेबी एबी के नाम से पुकारते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now