X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जोस बटलर और बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की पारी को संभाला, कोहली को हुई टेंशन

by Vishal Bhagat Aug 21, 2018 • 20:40 PM

21 अगस्त। ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को जोस बटलर और बेन स्टोक्स इंग्लैंड की पारी को संभालने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। भारत ने इंग्लैंड के सामने 521 रनों का लक्ष्य रखा है इसके जवाब में इंग्लैंड ने चौथे दिन के पहले सत्र में 84 रनों पर ही चार विकेट खो दिए थे लेकिन बटलर और स्टोक्स ने दूसरे सत्र में मेजबान टीम को एक भी झटका नहीं लगने दिया और स्कोर 173 रनों तक पहुंचा दिया है। स्कोरकार्ड

चायकाल तक बटलर 115 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 67 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि स्टोक्स 111 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 42 रन बनाकर विकेट पर जमे हैं। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी हो चुकी है। 

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत 23 रन पर बिना किसी विकेट के नुकसान पर की थी। मेजबान टीम के खाते में चार ही रन जुड़े थे कि ईशांत शर्मा ने कीटन जेनिंग्स (13) को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच करा भारत को पहली सफलता दिलाई। दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

ईशांत ने ही एलिस्टर कुक (17) को आउट किया। कुक 32 के कुल स्कोर पर स्लिप में खड़े लोकेश राहुल के हाथों लपके गए। 

कप्तान जोए रूट (13) और ओली पोप (16) ने टीम का स्कोर 62 तक पहुंचा दिया था। इन दोनों की साझेदारी मजबूत हो पाती इससे पहले ही जसप्रीत बुमराह ने रूट को राहुल के हाथों कैच कराया तो। पोप अगले ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली के हाथों लपके गए। 

भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे और इंग्लैंड को पहली पारी में 161 रनों पर सीमित कर दिया था। भारत ने अपनी दूसरी पारी में कप्तान कोहली (103) के टेस्ट करियर के 23वें शतक, चेतेश्वर पुजारा (73) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 52) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 352 रनों पर घोषित कर इंग्लैंड के सामने मजबूत लक्ष्य रखा।