X close
X close

IPL 2021: आकाश चोपड़ा के अनुसार दिल्ली को इन 5 खिलाड़ियों को करना चाहिए रिटेन, 3 भारतीय और 2 विदेशी है शामिल; नॉर्खिया को नहीं मिली जगह

By Shubham Shah
Nov 22, 2020 • 17:32 PM

मशहूर भारतीय कमेंटेटर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के उन 5 खिलाड़ियों का नाम बताया जिन्हें 2021 आईपीएल से पहले रिटेन करना चाहिए।

इन पांच खिलाड़ियों में इन्होंने 3 भारतीय तथा 2 विदेशी खिलाड़ियों को चुना है।

Also Read: 'क्रिकेट जैसे महान खेल को लेकर चर्चा करने से बेहतर कुछ नहीं', शुभमन गिल संग फोटो शेयर कर बोले रवि शास्त्री

आकाश चोपड़ा के अनुसार दिल्ली की टीम जिन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है उसमें श्रेयस अय्यर, शिखर धवन और ऋषभ पंत का नाम शामिल है। 

आकाश चोपड़ा ने कहा, "मैं तीन भारतीय खिलाड़ियों के तौर पर शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को चुनूंगा। भले ही पंत के लिए यह साल अच्छा नहीं रहा है लेकिन मैं उन्हें जरूर रिटेन करूंगा और दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी यही चाहेगी।"

इस पूर्व क्रिकेटर ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जिन दो विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए चुना है उसमें साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के शानदार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस शामिल है।

चोपड़ा ने इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए कहा,"अगर मुझे किसी दो विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन करना होगा तो मैं मार्कस स्टोइनिस और कागिसो रबाडा के साथ जाऊंगा। मार्कस स्टोइनिस और एनरिक नॉर्खिया के बीच सोचना पड़ सकता है फिर भी मैं मार्कस स्टोइनिस को चुनूंगा और नॉर्खिया को नीलामी में वापस खरीदने की कोशिश करूंगा।"

साथ ही उन्होंने कहा कि पृथ्वी शॉ, आर अश्विन और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों के लिए थोड़ा बुरा जरूर है लेकिन सिर्फ 2-3 ऐसे खिलाड़ी होंगे जिन्हें टीम में रखने की आजादी होगी। ऐसे में यह मुश्किल है कि सभी खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया जाए।