X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने चुनी कोलकाता नाइट राइडर्स की बेस्ट प्लेइंग XI, सुनील नारायण से साथ इसे बनाया ओपनर

By Saurabh Sharma
Sep 15, 2020 • 10:42 AM

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन चुनी है। ओपनिंग के लिए उन्होंने सुनील नारायण और युवा शुभमन गिल को चुना है।

चोपड़ा ने नंबर तीन पर बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज नीतीश राणा को रखा है। नंबर 4 पर कप्तान औऱ विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और पांचवें नंबर पर इयोन मोर्गन को जगह दी है। पिछले कई सीजन में अपने प्रदर्शन ने धमाल माचने वाले ऑलराउंडर आंद्रे रसेल छठे नंबर पर हैं।

Also Read: ENG vs AUS: एडम जाम्पा को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में स्टीव स्मिथ के लौटने की उम्मीद

आकाश ने टॉप-6 में दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों का कॉम्बिनेशन बनाया है जो विरोधी टीम मुश्किल पैदा कर सकता है। सातवें नंबर पर वह रिन्कू सिंह, सिद्देश लाड और राहुल त्रिपाठी मे से किसी एक खिलाड़ी को जगह देना चाहेंगे।

गेंदबाजी विभाग में इस आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस प्रमुख भूमिका में हैं। कमिंस गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते हैं। स्पिन में नारायण के साथ कुलदीप यादव देंगे। चोपड़ा को उम्मीद है कि इस सीजन चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप अपने प्रदर्शन से कमाल करेंगे। टीम में दसवें नंबर पर उन्होंने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को चुना है, वहीं शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और संदीप वॉरियर में से किसी एक को 11वें नंबर पर खिलाना चाहेंगे। 

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

सुनील नारायण, शुभमन गिल,नीतीश राणा,दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर),इयोन मोर्गन,आंद्रे रसेल,रिन्कू सिंह/सिद्देश लाड/राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस,कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी/कमलेश नागरकोटी/संदीप वॉरियर 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।