X close
X close
Indibet

अर्शदीप या उमरान, कौन है ज्यादा बेहतर गेंदबाज़? पूर्व क्रिकेटर ने साफ शब्दों में दिया बयान

अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक दोनों ही गेंदबाज़ों ने भारतीय सेलेक्टर्स को प्रभावित किया है। ऐसे में क्रिकेट पंडितो की निगाहें भी दोनों ही युवा खिलाड़ियों पर बनी हुई हैं।

By Nishant Rawat July 13, 2022 • 08:39 AM

आईपीएल 2022 में कई भारतीय युवा खिलाड़ियों ने क्रिकेट पंडितों को इंप्रेस किया। इन्हीं कई खिलाड़ियों में से एक हैं उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह। दोनों ही गेंदबाज़ों ने आईपीएल प्रदर्शन के दम पर छोटी उम्र में भारतीय टीम तक का सफर तय किया है। ऐसे में अब पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इन दोनों ही गेंदबाज़ों की तुलना करते हुए यह बताया है कि आखिर कौन सा गेंदबाज़ इस समय इंटरनेशनल लेवल पर ज्यादा कारगार साबित हो सकता है।

मशहूर कमेंटेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें उन्होंने इस विषय पर बातचीत की। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि उमरान की तुलना में अर्शदीप सिंह ज्यादा बेहतर हैं। आकाश बोले, 'अर्शदीप इंटरनेशनल लेवल के लिए ज्यादा अच्छे गेंदबाज़ हैं। वह लगातार खेल रहे हैं। वह लेफ्ट आर्म गेंदबाज़ है जो यॉर्कर डाल सकता है। अर्शदीप के पास दिमाग है, हालांकि उसके पास ज्यादा पेस नहीं है। मेरे राय में अर्शदीप उमरान से ज्यादा कम्पलिट गेंदबाज़ हैं।'

Trending


आकाश चोपड़ा ने यह भी साफ किया है कि उमरान अभी इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है, अभी उन्हें काफी कुछ सीखना है। ऐसे में युवा गेंदबाज़ को खुद को भुनाने के लिए समय की जरूरत है। इसी बीच पूर्व क्रिकेट की उमरान की तारीफ करते हुए कहा कि उमरान के पास पेस हैं आप किसी को तेज डालना नहीं सीखा सकते। आप गेंदबाज़ को लाइन और लेंथ, बाउंसर, यॉर्कर, स्लोअर बॉल डिलीवर करना सीधा सकते हो, लेकिन तेज डालना नहीं सीखा सकते।

अर्शदीप सिंह और उमरान के आंकड़े

बता दें कि उमरान मलिक अब तक भारत के लिए इंटरनेशनल लेवल पर 3 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसके दौरान उन्होंने 54 गेंदों पर 112 रन खर्चते हुए 2 सफलताएं हासिल की है। इस दौरान उनका इकोनॉमी 12.44 का रहा है। वहीं आईपीएल में उनके नाम 17 मैचों में 24 विकेट दर्ज है। आईपीएल में उमरान का इकोनॉमी 8.83 का रहा है।

अर्शदीप सिंह की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए टी-20 मुकाबले में डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने 21 बॉल में 18 रन खर्चे और 2 सफलताएं हासिल की। उनका इकोनॉमी रेट 5.14 का रहा था। वहीं आईपीएल में वह 37 मुकाबलों में 40 विकेट चटका चुके हैं। अर्शदीप का आईपीएल इकोनॉमी 8.35 का है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now