X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

INDvAUS: दूसरे वनडे में इस खिलाड़ी को मिलेगा ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI में मौका,एरॉन फिंच ने दिए संकेत

by Saurabh Sharma Jan 16, 2020 • 18:39 PM

राजकोट, 16 जनवरी | ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने संकेत दिए हैं कि वह शुक्रवार को भारत के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को प्लेइंग-11 में शामिल कर सकते हैं। मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस के वर्कलोड को संभालने के लिए हेजलवुड को मौका मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया ने राजकोट में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 10 विकेट से हराया था। इस मैच में स्टार्क और कमिंस दोनों खेले थे और भारत को बड़ा स्कोर करने से रोकने में असरदार रहे थे।

इन दोनों के बाद डेविड वार्नर और एरॉन फिंच ने शतकीय पारियां खेल ऑस्ट्रेलिया की जीत दिलाई थी।

फिंच ने कहा, "इस तरह के शानदार और विस्फोटक शीर्ष क्रम को नियंत्रण में रखना बहुत बड़ी बात है। मैच में बने रहने के लिए गेंद उनके हिसाब से अच्छी तरह स्विंग कर रही थी। वह दोनों बेहद सटीक थे जो ऐसी स्थिति में होना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "गेंदबाजी आक्रमण को लेकर निश्चित चर्चा होगी क्योंकि हमारे पास हेजलवुड हैं। लगातार हो रहे मैच और टेस्ट के बोझ के कारण मुझे लगता है कि इन दोनों में से एक के स्थान पर कभी हेजलवुड को खेलाना अच्छा रहेगा।"

फिंच ने पहले मैच में 128 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले वार्नर की भी जमकर तारिफ की।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वह अविश्वस्नीय खिलाड़ी हैं। एक बार जब वो सेट हो जाएं तो उनको गेंदबाजी करना मुश्किल है। वह मैदान के चारों ओर गेंद को मारते हैं। इसलिए उन्हें रोक पाना आसान नहीं है।"

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "उन्हें कैसे बल्लेबाजी करनी है इस बात को लेकर वह साफ होते हैं। उनका फुटवर्क शानदार है। उनकी मानसिक ताकत भी शानदार है। अपने विचार में वह एक दम साफ हैं।"

फिंच ने कहा कि वह भारत से कड़ी वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "हमने शानदार खेल खेला था। हां हमारी फील्डिंग थोड़ी कमतर रही थी लेकिन कुल मिलाकर हमने अच्छा किया था। इसमें कोई शक नहीं है कि भारत वापसी करेगा। उनके पास विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं।"