X close
X close

इमोशनल हुए एबी डी विलियर्स, बोले- ' हाशिम अमला तुम्हारे ऊपर पूरी किताब लिख सकता हूं'

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज़ हाशिम अमला ने आखिरकार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। अमला की रिटायरमेंट की खबर ने एबी डी विलियर्स को काफी इमोशनल कर दिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 19, 2023 • 13:36 PM

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। अमला की रिटायरमेंट से क्रिकेट जगत तो दुखी है ही लेकिन उनके साथी एबी डी विलियर्स भी काफी दुखी हो गए हैं और उन्होंने एक के बाद एक चार ट्वीट करके अपने साथी खिलाड़ी को आगे के जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। अपनी रिटायरमेंट का ऐलान करने के साथ-साथ अमला ने सर्रे कंट्री क्लब को भी ये बता दिया है कि वो 2023 काउंटी चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगे।

अमला ने पिछली काउंटी चैंपियनशिप में अपने क्लब को 2022 की चैंपियनशिप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी। अपने दो दशक लंबे करियर में, हाशिम अमला ने कई कीर्तिमान बनाए और दक्षिण अफ्रीका के लिए कई यादगार पारियां भी खेली। इस दौरान उन्होंने एबी डी विलियर्स के साथ भी कई शानदार साझेदारियां की और इन दोनों की दोस्ती काफी गहरी थी और यही कारण है कि डी विलियर्स अमला की रिटायरमेंट की खबर सुनकर काफी इमोशनल हो गए।

Trending


डी विलियर्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, 'हाशिम अमला, कहां से शुरू करूं? ये आसान नहीं है। इस बात को पचाने के लिए मुझे कुछ दिन, कुछ सप्ताह, कुछ महीने,या कुछ साल लग सकते हैं। मैं सचमुच आपके बारे में एक किताब लिख सकता हूं। हुमाम, हमेशा मेरे साथ रहने के लिए शुक्रिया। आप हमेशा एक ऐसे भाई रहे हैं जिसने मुझे कई तरह से सुरक्षित महसूस कराया। लेकिन फिर, अपने बहुत ही अनूठे तरीके से, आपने बार-बार अपनी ही तरह बल्लेबाजी की। शांत, रचित, सुसंगत, साहसी, कुशल और विनम्र, हमेशा टीम के लिए, अपने देश के लिए। आपने मुझे एक तरह से प्रेरित किया जिसे मैं समझा नहीं सकता। तो, आज मैं आपको मेरे दोस्त को सलाम करता हूं। काश मैं आपके साथ एक बार और बल्लेबाजी कर पाता।'

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

आपको बता दें कि हाशिम अमला ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में सभी प्रारूपों को मिलाकर कुल 34,104 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 124 टेस्ट में 9,282 रन बनाए और टेस्ट में 28 शतक लगाए। इसमें 2012 में द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 311 रन की पारी भी शामिल है, जो टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका का पहला तिहरा शतक भी था। अमला सफेद गेंद के क्रिकेट में भी काफी सफल रहे और उन्होंने 181 वनडे मैचों में 27 शतकों समेत 8113 रन बनाए। इतना ही नहीं उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 44 टी20 मैचों में1,277 रन भी बनाए।