X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जिन्हें कोई नहीं कर सकता रिप्लेस, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

3 ऐसे क्रिकेटर जिन्हें कोई रिप्लेस नहीं कर सकता। इस लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल है। हालांकि, धोनी और सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में शामिल नहीं हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma September 09, 2022 • 15:58 PM

क्रिकेट जगत में कई ऐसे खिलाड़ी हुए जिन्होंने क्रिकेट को नए आयाम दिए। सचिन तेंदुलकर से लेकर रिकी पोंटिग तक कई ऐसे खिलाड़ी आए जिन्होंने रनों का अंबार लगा दिया बावजूद इसके इनके इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद इनका रिप्लेसमेंट मिल गया। इस आर्टिकल में शामिल है 3 ऐसे क्रिकेटर्स का नाम जिनका रिप्लेसमेंट मिलना नामुमकिन है।

एबी डिविलियर्स: साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स 360 डिग्री खिलाड़ी थे। एबी डिविलियर्स ने जैसा क्रिकेट खेला उसकी कल्पना करना भी मुश्किल है। एबी डिविलियर्स ने 114 टेस्ट 228 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले। एबी डिविलियर्स ने अपने अकेले के दमपर अफ्रीका टीम को ढेर सारे मैच जितवाए।

Trending


वीरेंद्र सहवाग: एक ऐसा क्रिकेटर जिसको रिप्लेस करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है वो सहवाग हैं। टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट के हर फॉर्मेट में विस्फोटक बैटिंग करने वाले सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट, 251 वनडे और 19 टी-20 मैच खेले। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में सहवाग की स्ट्राइक रेट कमाल की रही।

यह भी पढ़ें: 3 टीमें जिनके टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की संभावना है ना के बराबर, एक है चैंपियन टीम

युवराज सिंह: टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने जबसे इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास लिया है तबसे टीम इंडिया नंबर 4 की खोज कर रही है। युवराज सिंह के बाद इस नंबर पर दर्जन भर से ज्यादा बल्लेबाजों को मौका मिला लेकिन, कोई भी खिलाड़ी युवराज जैसा प्रदर्शन नहीं कर सका। युवराज सिंह ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 मैच खेले।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now