Advertisement
Advertisement
Advertisement

VIDEO: इस कैच का छूटना बना KKR की हार का कारण, देखने को मिली IPL इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी पारी

IPL 2022: 'कैच विन मैच' शायद क्रिकेट में सबसे लोकप्रिय कहावतों में से एक है और कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2022 के कड़े मुकाबले में यह कहावत सटीक बैठती है, जहां मैच में एक

IANS News
By IANS News May 19, 2022 • 14:01 PM
क्विंटन डी कॉक का छूटना बना KKR की हार का कारण, देखने को मिली IPL इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी पारी
क्विंटन डी कॉक का छूटना बना KKR की हार का कारण, देखने को मिली IPL इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी पारी (Image Source: Google)
Advertisement

IPL 2022: 'कैच विन मैच' शायद क्रिकेट में सबसे लोकप्रिय कहावतों में से एक है और कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2022 के कड़े मुकाबले में यह कहावत सटीक बैठती है, जहां मैच में एक कैच छोड़ना केकेआर को महंगा साबित हुआ। लखनऊ की पारी के दौरान अभिजीत तोमर (Abhijeet Tomar) ने उमेश यादव (Umesh Yadav) द्वारा फेंकी गई पारी के तीसरे ओवर में क्विंटन डी कॉक का कैच छोड़ दिया था। जब डी कॉक का कैछ छूटा, उस समय वह 12 रन के निजी स्कोर पर थे और इसके बाद उन्होंने आईपीएल इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी पारी खेली। 

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने 70 गेंदों पर नाबाद 140 रन की पारी खेली और कप्तान केएल राहुल के 51 गेंद पर नाबाद 68 रन की पारी के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 ओवरों में बिना विकेट खोए 210 रन बनाने में मदद मिली।

Trending


डी कॉक ने क्रिस गेल (66 गेंद पर नाबाद 175) और ब्रेंडन मैकुलम (73 गेंद पर नाबाद 158) के बाद आईपीएल में तीसरा सर्वोच्च स्कोर दर्ज किया।

प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने के बाद डी कॉक ने कहा कि, "मुझे अच्छा लगा कि मैंने नाबाद शतक जड़ा। साथ ही दुख इस बात का भी है कि यह शतक शुरुआत में लगना चाहिए था, जो आईपीएल खत्म होने से पहले लगा। जब मैं बल्लेबाजी करने के लिए उतरा तो मैंने एक लंबी पारी खेलने का संकल्प लिया, जो सच हुआ। तीसरे ओवर में मुझे एक जीवनदान मिला। साथ ही 12वें ओवर तक टीम का स्कोर बहुत कम था, लेकिन मैंने और राहुल ने जिस तरह स्कोर को आगे बढ़ाया है, वो टीम के लिए फायदेमंद रहा है।"

इस बीच, एक और कैच था, जिसने महत्वपूर्ण मोड़ पर मैच को पूरी तरह से लखनऊ के पक्ष में कर दिया।

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को अंतिम ओवर के लिए 21 रन चाहिए थे जिसमें रिंकू सिंह और सुनील नरेन क्रीज पर थे। रिंकू ने पहली तीन गेंदों में मार्कस स्टोइनिस को पहली गेंद पर चौका और दूसरी, तीसरी गेंद पर छक्का लगाया, जिससे स्कोर तीन गेंद पर पांच रन की जरूरत पर पहुंच गया। इसके बाद सिंह ने गेंद को हिट करते हुए 2 रन लिए, लेकिन पांचवी गेंद पर रिंकू ने अपना विकेट गंवा दिया, जिससे मैच का रुख बदल गया। सिंह ने एवन लुईस के हाथों कैच थमा दिया। लुईस ने शानदार कैच लपका, जिसमें उन्होंने एक हाथ से गेंद को पकड़ लिया, जो आईपीएल का शानदार कैच रहा।

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने लुईस के शानदार कैच की तारीफ की।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

उन्होंने आगे कहा कि, "सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया, चाहे वे बल्लेबाज, क्षेत्ररक्षण और गेंदबाज हो। लुईस ने शानदार कैच लपका, अगर यह कैच नहीं होता तो मैच का रुख केकेआर की तरफ भी हो सकता था। इस कैच से हमने मैच में मजबूती बनाई जिससे हम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रहे।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement