Advertisement
Advertisement

'अभिषेक अभी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार नहीं है', ये क्या बोल गए युवराज सिंह?

आईपीएल 2024 में धमाल मचा रहे अभिषेक शर्मा को लेकर युवराज सिंह ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे शायद कुछ फैंस और एक्सपर्ट्स सहमत ना हों।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav April 27, 2024 • 12:15 PM
'अभिषेक अभी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार नहीं है', ये क्या बोल गए युवराज सिंह?
'अभिषेक अभी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार नहीं है', ये क्या बोल गए युवराज सिंह? (Image Source: Google)
Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा ओपनर अभिषेक शर्मा आईपीएल 2024 में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपनी छक्के मारने की क्षमता के साथ-साथ प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से भी काफी ध्यान आकर्षित किया है। इस समय आठ मैचों में 288 रन के साथ वो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। 23 वर्षीय खिलाड़ी सीजन के उभरते खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने की दौड़ में भी हैं और कई लोगों का तो ये भी मानना है कि अभिषेक को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में भी होना चाहिए लेकिन इसी बीच युवराज सिंह ने अपने बयान से हर किसी को हैरान कर दिया है।

युवराज ने अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर काफी काम किया है और अभिषेक भी युवी को अपना गुरू मानते हैं लेकिन युवी को लगता है कि अभिषेक अभी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए तैयार नहीं हैं। युवी का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय चयन के लिए तैयार होने से पहले अभिषेक को थोड़ा परिपक्व होने की जरूरत है और इसमें 6 महीने लग सकते हैं।

Trending


युवी ने क्रिकबज को बताया, "अभिषेक लगभग वहां पहुंच चुका है लेकिन मुझे नहीं लगता कि वो अभी वर्ल्ड कप के लिए तैयार है। वर्ल्ड कप के लिए, हमें एक अनुभवी टीम लेनी होगी। जाहिर तौर पर कुछ लोग भारत के लिए खेले हैं। वर्ल्ड कप के बाद, उन्हें भारत के लिए खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्हें इसी पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आने वाले छह महीने अभिषेक के लिए महत्वपूर्ण होंगे।''

Also Read: Live Score

युवराज सिंह का ये बयान उस समय आया है जब जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन होने ही वाला है। ऐसे में युवी के इस बयान से कुछ लोग तो काफी हैरान हैं जबकि कुछ का मानना है कि युवी सही कह रहे हैं। युवराज अभिषेक के छक्के मारने के कौशल से काफी प्रभावित हैं लेकिन उनका मानना है कि अभिषेक को सही मायने में अपनी पहचान बनाने के लिए कुछ बड़े स्कोर बनाने होंगे। युवी ने कहा, "उनका प्रदर्शन निश्चित रूप से बेहतर है। उनका स्ट्राइक रेट अद्भुत रहा है, लेकिन बड़े स्कोर नहीं आए हैं। इस तरह के स्ट्राइक रेट के साथ, ये महत्वपूर्ण है कि यदि आप भारत के लिए खेलने के स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं तो आप बड़े स्कोर बनाएं।


Cricket Scorecard

Advertisement