X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ICC के टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित करने के फैसले पर मेजबान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आया ये जवाब

By Saurabh Sharma Jul 21, 2020 • 13:42 PM

मेलबर्न, 21 जुलाई| क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने आईसीसी के इस साल होने वाले पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने के फैसले का स्वागत किया है। आईसीसी ने कोविड-19 के कारण 18 अक्टबूर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉक्ले ने एक बयान में कहा है, "हम आईसीसी के टी-20 वर्ल्ड कप के स्थगित करने के फैसले को मंजूर करते हैं। यह फैसला खिलाड़ियों, प्रशंसकों, अधिकारियों, स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है।"

उन्होंने कहा, "कोविड-19 पूरे वर्ल्ड में खेल टूर्नामेंट पर असर डाल रहा है और क्रिकेट इससे अलग नहीं है। मौजूदा स्थिति में अक्टूबर में 16 टीमों की मेजबानी करने का जोखिम इस टूर्नामेंट को स्थगित करने के लिए काफी साबित हुआ।"

ऑस्ट्रेलिया और भारत आईसीसी के अगले दो टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी की रेस में हैं लेकिन कौन सा देश किस साल में मेजबानी करेगा यह अभी तय नहीं हुआ है। यह कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए ही तय हो पाएगा।

हॉक्ले ने हालांकि उम्मीद जताई है कि जब वर्ल्ड कप की नई तारीखें आएंगी और ऑस्ट्रेलिया को मेजबानी मिलेगी तो वह बेहतरीन टर्नामेंट आयोजित कराएगा।

उन्होंने कहा, "इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट के लिए काफी सारी मेहनत की गई थी। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जो पूरे जुनून और समर्पण के साथ इसमें जुड़े थे।"

उन्होंने कहा, "इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में हुआ महिला टी-20 वर्ल्ड कप ऐतिहासिक साबित हुआ था और मुझे पूरी उम्मीद है कि पुरुष संस्करण भी शानदार रहेगा।"

उन्होंने कहा, "मुझे पूरा भरोसा है कि इस फैसले के बाद हमें मौका मिलेगा कि 2021 या 2022 में हम प्रशंसकों का पूरे देश में फैले बेहतरीन क्रिकेट स्टेडियमों में सुरक्षित माहौल में स्वागत करेंगे।"