Advertisement

IND VS AUS: 'ऑस्ट्रेलिया 2-1 से जीतेगी सीरीज, स्टीव स्मिथ होंगे मैन ऑफ द टूर्नामेंट'

ind vs aus: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर खिलाड़ियों ने इस सीरीज में अपना दांव कंगारूओं पर ही लगाया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 07, 2023 • 17:36 PM
Cricket Image for Adam Gilchrist And Allan Border Not Giving India Much Chance
Cricket Image for Adam Gilchrist And Allan Border Not Giving India Much Chance (steve smith (image source: google))
Advertisement

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मच अवेटेड बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से हो रही है। सीरीज की शुरुआत से पहले भविष्यवाणी का दौर चल पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर खिलाड़ियों ने इस सीरीज में अपना दांव कंगारूओं पर ही लगाया है। एडम गिलक्रिस्ट से लेकर एलन बॉर्डर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया को इस सीरीज में शिकस्त दे देगी।

एडम गिलक्रिस्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया 2-1 से इस सीरीज को जीतेगी। इसके साथ ही उस्मान ख्वाजा इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी वहीं पैट कमिंस के नाम सबसे ज्यादा विकेट होंगे। पैट कमिंस को एडम गिलक्रिस्ट ने प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना है। इसके अलावा पूर्व दिग्गज कप्तान एलन बॉर्डर के अनुसार भी ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज को 2-1 से जीतेगी।

Trending


एलन बॉर्डर ने स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज बनने का सबसे प्रबल दावेदार बताया है। वहीं उनके अनुसार कुलदीप यादव इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकटे लेंगे। हालांकि, ईशा गुहा ने टीम इंडिया पर दांव लगाया है। ईशा गुहा के अनुसार टीम इंडिया 2-1 से सीरीज जीतेगी वहीं विराट कोहली प्लेयर ऑफ द सीरीज रहेंगे। बता दें कि हमेशा से ही भारत के बल्लेबाजों और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के बीच में तगड़ा कॉम्पिटिशन देखने को मिलता है। इस बार भी मैदान पर फैंस को दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: 5 महिला क्रिकेटर जिनपर होगी धनवर्षा, Women's IPL ऑक्शन में रातों-रात बन सकती हैं करोड़पति

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का स्कवॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (wk), ईशान किशन (wk), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement