ये खिलाड़ी बन सकता है ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम का कप्तान, एडम गिलक्रिस्ट ने किया समर्थन
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

यह खिलाड़ी बन सकता है ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम का कप्तान, एडम गिलक्रिस्ट ने किया समर्थन

by Saurabh Sharma May 01, 2018 • 21:09 PM

मेलबर्न, 1 मई (CRICKETNMORE)| तीन बार वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने इंग्लैंड दौरे से पहले एलेक्स केरी को विकेटकीपर की जिम्मेदारी देने और आरोन फिंच को वन डे टीम की कप्तानी सौंपे जाने का समर्थन किया है।

गिलक्रिस्ट ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा कि केरी एक 'सुपर स्टार' विकेटकीपर हैं और उन्हें अगले साल होने वाले वर्ल्ड  कप से पहले इस वर्ष इंग्लैंड दौरे के लिए विकेट के पीछे की जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। केरी ने पिछले साल जनवरी में इंग्लैंड सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था। टिम पेन के बीमार होने के चलते उन्हें एक मैच खेलने का मौका मिला था। 

 देखें आईपीएल 2018 के 5 सबसे लंबे छक्के, धोनी लिस्ट में हैं इस नंबर पर

गिलक्रिस्ट ने कहा, "यह इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे सहज बदलाव की तरह लगा था जिसे मैं लंबे समय तक याद रख सकता हूं। उन्होंने गाबा में वन डे मैच खेला था और वह वहीं से हैं। वह एक सुपरस्टार हैं। मुझे लगता है कि उन्हें 50 ओवरों के प्रारूप में खेलना चाहिए। इससे पेन को अपनी जिम्मेदारी को निभाने में मदद मिलेगी क्योंकि उनके पास टेस्ट में एक अतिरिक्त जिम्मेदारी (कप्तान की) है।" 

26 साल के केरी ने पिछले साल फरवरी में टी-20 ट्राई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी मैच खेले थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पिछले महीने अप्रैल में जारी नए अनुबंध सूची में केरी को भी शामिल किया है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 287 मैच खेलने वाले गिलक्रिस्ट ने केरी के अलावा वनडे कप्तानी के लिए फिंच का समर्थन किया है। उन्होंने भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी का उदाहरण देते हुए कहा कि धौनी ने टेस्ट में बल्लेबाजी, विकेटकीपरिंग और कप्तानी की भूमिका को बखूबी निभाया है। 

गिलक्रिस्ट ने कहा, "पेन टेस्ट टीम के लिए अच्छा करते हैं लेकिन मेरा मानना है कि फिंच को इस समय वनडे टीम का कप्तान होना चाहिए और केरी को टीम में खेलना चाहिए।"  


TAGS