X close
X close

VIDEO : एडम जैम्पा ने किया बीबीएल में 'Mankad', लेकिन थर्ड अंपायर ने इस वजह से दिया नॉटआउट

बिग बैश लीग में फैंस उम्मीद कर रहे थे कि उन्हें मांकडिंग नहीं देखने को मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और एडम जैम्पा ने बिग बैश लीग में भी इसे अंजाम देने की कोशिश की।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 03, 2023 • 16:08 PM

बिग बैश लीग 2022-23 का 27वां मुकाबला मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए रेनेगेड्स ने स्टार्स के सामने जीत के लिए 20 ओवर में 142 रनों का लक्ष्य रखा है। हालांकि, पहली पारी खत्म होते-होते स्टार्स के कप्तान एडम ज़म्पा ने लाइमलाइट लूट ली। उन्होंने रेनेगेड्स की पारी के आखिरी ओवर में 'मांकड' रन आउट करने की कोशिश की।

ये पारी के आखिरी ओवर की पांचवी गेंद थी लेकिन जैम्पा ने गेंद डालने की बजाय क्रीज से काफी आगे निकल चुके टॉम रोजर्स को मांकड कर दिया। हालांकि, इसके बाद अंपायर ने इस घटना को रिव्यू के लिए थर्ड अंपायर के पास भेजा और थर्ड अंपायर ने इसे नॉटआउट करार दे दिया। क्योंकि ज़ैम्पा का हाथ "Vertical से आगे निकल गया था" इसलिए थर्ड अंपायर ने रोजर्स को नॉटआउट करार दिया।

Trending


रोजर्स को नॉटआउट दिए जाने के बाद जैम्पा अंपायर से सवाल पूछते दिखे लेकिन जब अंपायर ने उन्हें नियम समझाया तो वो अगली गेंद डालने के लिए वापस पहुंच गए। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर भी काफी बवाल मच गया है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर्स और क्रिकेट एक्सपर्ट्स ये कई बार कह चुके हैं कि बिग बैश लीग में उन्हें मांकड जैसी घटना नहीं देखने को मिलेगी।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

वहीं, इनिंग ब्रेक के दौरान ब्रेट ली ने जैम्पा और रोजर्स के बीच हुई इस घटना को समझाया। ली ने कहा, "अगर वो उस जगह से आगे जाता है जहां उसे गेंद को जाने देना है तो ये माना जाता है कि आप वास्तव में बल्लेबाज को मांकड नहीं कर सकते। सुनो, मुझे वो नियम पसंद नहीं है, मुझे मांकड का नियम ही पसंद नहीं है। मुझे क्रिकेट के खेल में ये देखना पसंद नहीं है।”